Sunday , May 19 2024
Breaking News

Shahdol: CM ने कहा ब्यौहारी को बनाएंगे स्मार्ट सिटी, बाणसागर में खुलेगा महाविद्यालय

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को शहडोल जिले के ब्योहारी में आयोजित तेंदूपत्ता बोनस कार्यक्रम में सभा को संबोधित करते हुए घोषणा की कि ब्यौहारी कस्बे को स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा, साथ ही बाणसागर में इसी सत्र जुलाई से कालेज की शुरुआत की जाएगी। मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जियूंगा तो आपके लिए और मरूंगा तो आपके लिए। उन्होंने लोगों से संकल्प भी दिलवाया और बोले कि मामा का साथ दोगे यदि हां तो दोनों हाथ ऊपर कर हाथों की मुट्ठी बांधकर बोलो भारत माता की जय। शिवराज सिंह के साथ लोगों ने हाथ उठाकर भारत माता की जय के नारे लगाए। सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि किसी के कहने में मत आना उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने कभी गरीबों और आदिवासियों के लिए सोचा ही नहीं था उन्होंने कहा कि सीएमएस स्कूल बनवा रहा हूं जिसमें धन्नू, पन्ना, कल्लू, लल्ला सभी के बच्चे पढ़ेंगे।

दारू लेकर कोई आए तो लाठी लेकर तैयार रहना

सभा के दौरान उन्होंने एसपी को कहा कि जिले में सारे अहाते बंद हो जाएं और किसी को सड़क पर भी मत पीने देना। उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि बहनों अगर घर में दारू लेकर कोई आए तो लाठी लेकर तैयार रहना। सामाजिक बदलाव के लिए लोगों को तैयार होना होगा। उन्होंने कहा कि डिफाल्टर किसानों का पूरा ब्याज मामा भरेगा। मुख्यमंत्री ने कहां की बहनों अब उन्हें किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना पड़ेगा तुम को हर महीने 1000 रुपए भाई की तरफ से मिलेंगे इससे तुम अपनी जरूरतों को पूरा कर सकोगी।

लाभ वितरण मंच से किया

इस कार्यक्रम में तेंदूपत्ता बोनस पीएम आवास योजना के चेक बिरसा मुंडा स्वरोजगार योजना के लाभ सीसीएल लाभ वितरण आयुष्मान कार्ड, पीएम निधि योजना तथा जमीन के पट्टे का वितरण भी प्रतीक तौर पर मुख्यमंत्री ने मंच से किया। पूज्य सिंधी पंचायत के सदस्यों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। वे इस बात से खुश थे कि भोपाल में शहीद हेमू कलानी की स्मृति में इतना बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम वन विभाग की ओर से आयोजित किया गया था जिसमें शहडोल और रीवा संभाग के हितग्राहियों को आमंत्रित किया गया था। मुख्यमंत्री इससे पहले ग्राम हिडवार में माइक्रो सिंचाई परियोजना का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

About rishi pandit

Check Also

हाई कोर्ट ने मप्र लोक सेवा आयोग से मांगा जवाब, आरक्षण के आधार पर कैसे जारी किया पात्रता परीक्षा का परिणाम

जबलपुर. हाई कोर्ट ने मप्र लोक सेवा आयोग से पूछा है कि आरक्षण के आधार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *