Saturday , September 28 2024
Breaking News

National: साबरमती जेल पहुंची UP पुलिस, अतीक अहमद को लेकर सड़क मार्ग से प्रयागराज के लिए रवाना,परिजनों को एनकाउंटर का अंदेशा..!

National atiq ahmad news up police reached sabarmati jail to bring umesh pal murder case to prayagraj fear of encounter: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ यूपी पुलिस की एक टीम गुजरात की साबरमती जेल पहुंची है। ये अधिकारी उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक अहमद को लेने आए हैं। अतीक को सड़क के रास्ते प्रयागराज ले जाया जाएगा, जहां मामले की जांच चल रही है। अतीक अहमद के करीबी आशंका जता चुके हैं कि यूपी पुलिस उसका एनकाउंटर कर सकती है।किडनैपिंग के मामले में प्रयागराज की कोर्ट में 28 मार्च को फैसला आना है। इसी दौरान अतीक अहमद की पेशी होना है। कहा जा रहा है कि अतीक अहमद को कोटा-उदयपुर के रास्ते लाया जा सकता है।

गुजरात की 17 जेलों में छापेमारी

इससे पहले गुजरात की जेलों में अवांछित गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल एवं गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने शुक्रवार मध्य रात्रि 17 जेलों में छापेमारी का आदेश दिया। दोनों ने स्वयं इस छापेमारी की ऑनलाइन निगरानी की। पुलिस ने इस दौरान विभिन्न जेलों से 16 मोबाइल, 10 इलेक्ट्रानिक गैजेट और पांच सौ से अधिक गुटखा पाउच बरामद किए।

साबरमती जेल में उत्तर प्रदेश का माफिया डान अतीक अहमद बंद है। उसके गुर्गों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस बड़ी कार्रवाई कर रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि बड़ी जेलों में बंद कुख्यात कैदियों को जेल में मोबाइल, ड्रग्स, कालगर्ल जैसी सुविधाएं देने की आशंका के चलते राज्य का गृह विभाग सतर्क हो गया है। इसी संदर्भ में ये छापेमारी की गई।

दो दिन पहले ही संघवी अचानक साबरमती जेल पहुंचे थे। यहां उन्होंने जेल की व्यवस्था, कैदियों के बैरक समेत पुलिस की ड्यूटी आदि की जानकारी ली थी। उनके साथ पुलिस महानिदेशक विकास सहाय, जेल महानिदेशक डा. केएलएन राव आदि अधिकारी मौजूद थे।पुलिस की विभिन्न टीमों ने अहमदाबाद के साबरमती, सूरत, राजकोट, वडोदरा, पालनपुर आदि जेलों में छापेमारी की। कुछ समय से पुलिस पर पैसे लेकर कैदियों को मोबाइल, विशेष भोजन, मादक पदार्थ व अन्य सुविधाएं देने के आरोप लग रहे थे। सरकार ने जेलों में चल रहे ऐसे गोरखधंधे की कमर तोड़ने के लिए ये छापेमारी कराने का निर्णय लिया।

About rishi pandit

Check Also

हरियाणा शिक्षा बोर्ड की ओर से शैक्षणिक सत्र 2024-2025 में 9वीं व 11वीं तक के विद्यार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू

हरियाणा हरियाणा शिक्षा बोर्ड की ओर से शैक्षणिक सत्र 2024-2025 में 9वीं व 11वीं तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *