Thursday , May 9 2024
Breaking News

Satna: संगीत समारोह की समापन संध्या में सुश्री शमा भाटे के कथक समूह नृत्यों की रही धूम’


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर में प्रति वर्ष होने वाले ख्यातिलब्ध समारोह उस्ताद अलाउद्दीन खां समारोह के समापन अवसर की सांस्कृतिक संध्या में सुश्री शमा भाटे और साथियों द्वारा प्रस्तुत कथक समूह नृत्यों की धूम रही। प्रदेश के पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक कल्याण, पंचायत और ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने समापन संध्या में प्रस्तुति देने वाले कलाकारों का सम्मान किया।
बाबा उस्ताद अलाउद्दीन खां समारोह की तृतीय संध्या का आगाज स्थानीय कलाकारों द्वारा वाद्ययंत्र के वादन से हुआ। इसके बाद शमा भाटे और साथियों द्वारा आकर्षक कथक नृत्य की समूह प्रस्तुतियां दी गई। पहली प्रस्तुति शिव वन्दना और द्वितीय प्रस्तुति राग बसंत में तराना की दी गई। समापन समारोह को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री श्री पटेल ने कहा कि पूरी दुनिया में मैहर की पहचान मां शारदा देवी और बाबा उस्ताद अलाउद्दीन खां के संगीत से है। उन्होंने कहा कि बाबा की संगीत साधना मैहर के अलावा प्रदेश और देश की धरोहर है। राज्य सरकार बाबा अलाउद्दीन खां साहब की स्मृतियों और संगीत को अक्षुण्ण बनाए रखने का प्रयास कर रही है।
इस अवसर पर आयोजन समिति द्वारा शाल-श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट कर राज्यमंत्री का सम्मान किया गया। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती गीता संतोष सोनी, जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा उपस्थित रहे। नगर पालिका मैहर के बस स्टैंड ग्राउंड में आयोजित इस समारोह की समापन संध्या में शमा भाटे एवं साथी कत्थक समूह की प्रस्तुतियो के बाद भुवनेश कोमकली का गायन, पंडित जितेंद्र नारायण मजूमदार द्वारा सरोद वादन, स्वप्नोकल्पा दास गुप्ता एवं शर्मिष्ठा चट्टोपाध्याय का ओडिसी युगल तथा शास्त्रीय वाद्य वृन्दवादन की प्रस्तुतियां दी गई।

About rishi pandit

Check Also

सीएम मोहन का राहुल गांधी पर तंज, कांग्रेस 60 साल में नहीं हटा सकी गरीबी, शहजादे चुटकियों में हटाने का करते हैं दावा

झाबुआ झाबुआ में सीएम मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल देश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *