Wednesday , July 3 2024
Breaking News

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर बंगाल में हमला, गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी

JP Nadda, Bharatiya Janata Party: कोलकाता/ भारतीय जनता पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफिले पर गुरुवार को पश्चिम बंगाल में हमला किया गया. जेपी नड्डा के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी थे. नड्डा के काफिले पर हुए हमले में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय की गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी. प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का अंगरक्षक भी इस हमले में घायल हो गया है.

पत्थरबाजी की इस घटना में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की कार क्षतिग्रस्त हो गयी. उनके काफिले में शामिल कई मोटरसाइकिल को भी इस हमले में नुकसान पहुंचा है. बताया गया है कि कैलाश विजयवर्गीय की कार के कांच पत्थर मारकर तोड़ दिये गये. श्री नड्डा डायमंड हार्बर में कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे. अन्य नेता भी काफिले में शामिल थे

डायमंड हार्बर तृणमूल सांसद व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का संसदीय क्षेत्र भी है. इससे पहले श्री नड्डा के बंगाल के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन हेस्टिंग्स स्थित पार्टी कार्यालय के सामने उन्हें काले झंडे दिखाये गये थे. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने श्री नड्डा की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है.

गृह मंत्रालय ने इस संबंध में राज्य सरकार से जवाब मांगा है. अब पत्थरबाजी की घटना के बाद हालात के और तनावपूर्ण होने की आशंका है. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के पहले पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए भाजपा के सीनियर लीडर लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं. पिछले दिनों गृह मंत्री भी बंगाल आये थे.

About rishi pandit

Check Also

अमरनाथ से लौटी बस के ब्रेक फेल, कैसे खाई में गिरने से सैनिकों ने बचाया

होशियारपुर सुरक्षा बलों की सूझबूझ ने अमरनाथ यात्रा से लौट रही बस के साथ बड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *