Thursday , May 9 2024
Breaking News

Chhatarpur: खेलते समय 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरी तीन साल की बालिका, बचाव कार्य में जुटे लोग

छतरपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बिजावर थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम ललगुवां (पाली) में बच्ची खेलते समय खुले बोरवेल में गिर गई। बच्ची का नाम नैंसी विश्वकर्मा है, ​जबकि पिता का नाम रवि विश्वकर्मा और मां का नाम रोहिणी विश्व​कर्मा है। नैंसी शाम पांच बजे 30 फिट गहरे बोरवेल में गिरी। उसके साथ माता-पिता खेत में कटाई करने आए थे। इसी दौरान बच्ची खेलते समय गिर गई। एसडीएम राहुल सिलाड़िया, एसडीओपी रघु केशरी, थाना प्रभारी संदीप दीक्षित मौके पर मौजूद हैं। ​ रेसक्यू आपरेशन जारी है।

मौके पर अब जेसीबी से खुदाई आरंभ कर दी गई है। बच्‍ची कितनी गहराई पर फंसी है अभी इसका स्‍पष्‍ट पता नहीं चल पाया है। बच्‍ची के स्‍वजन भी मौके पर पहुंच गए हैं। बोरवेल के अंदर बच्‍ची को आक्‍सीजन भी पहुंचाई जा रही है।

प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं । बच्‍ची के बीच मेंफंसे होने की आशंका है। बच्ची को सुरक्षित बचाने एनडीआरएफ की टीम भी को भी सूचित कर दिया गया।

तमाम समझाइश और सरकारी निर्देशों के बाद भी अनेक स्‍थानों पर बोरवेल खुले मिलते हैं। ऐसे ही बोरवेल खतरे को आमंत्रण देते रहते हैं।

आक्सीजन लाइन डाली गई, रेस्क्यू कार्य तेजी से जारी

जिला प्रशासन ने घटना स्थल के बोरवेल में बच्ची के जीवन को सुरक्षित बनाए रखने के लिए आक्सीजन की लाइन डाल दी है। बोरबेल के आसपास पर्याप्त लाइट व्यवस्था के बीच जेसीबी मशीन एवं बचाव दल द्वारा रेस्क्यू जारी। एसपी सचिन शर्मा का कहना है बच्ची को बाहर निकालने के लिए जिले के सभी संसाधन एकत्रित किए जा रहे हैं। सभी का बच्ची को जल्द से जल्द निकालने का प्रयास है।जेसीबी से आसपास के ऐरिया की खुदाई की जा रही है। जानने की को​शिश की जा रही है, बच्ची कहीं बेहाेश तो नहीं हो गई है।

रोते हुए मां ने कहा-

नैंसी की मां ने रोते हुए कहा पता ही नहीं चला वह कब बोरवेल में गिर गई। घटना के वक्त वह भी बेटी की साथ थीं। दूसरे बच्चे ने आवाज देकर बताया नैंसी बोरवेल में गिर गई है। इसके बाद उन्होंने पुलिस और प्रशासन को सूचना दी। कुछ ही देर में मौके पर ग्रामीण भी एकत्रित हो गए।

लटोरिया परिवार के खेत में कर रहे थे काम

गांव के लटोरिया परिवार के खेत में रवि विश्वकर्मा और अपनी पत्नी रोहिणी के साथ काम कर रहे थे। उनके साथ और भी मजदूर थे। सभी खेत से मटर बीन रहे थे। पास ही रवि और रोहि​णी की बेटी खेल रही थी। वहां एक बोरवेल था, जो चारे से ढंका हुआ था, लेकिन संभवत: ठीक से वह ढंका नहीं था। नैंसी रेत के ढेर पर खेलते-खेलते उस बोरवेल गिर गई।

About rishi pandit

Check Also

एक मजबूर बाप ! नहीं मिला शव वाहन,टोकनी में बेटे को लेकर गांव पहुंचा किसान

 डिंडौरी  डिंडौरी जिला भुरका गांव में घर में लगी आग की चपेट में आकर चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *