Thursday , May 16 2024
Breaking News

Rashifal 17th February: लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

17 फरवरी 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  द्वादशी23:33 तक
नक्षत्र  पूर्वाषाढ़ा20:18 तक
करणकौवाला
तैतिल
13:13 तक
23:33 तक
पक्षकृष्ण 
वार   शुक्रवार 
योग  सिद्धि23:36 तक
सूर्योदय07:02 
सूर्यास्त18:08 
चंद्रमा   धनु 
राहुकाल 11:11 − 12:35
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासफाल्गुन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:13 − 12:57

राशिफल

मेष-आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपकी छवि निखारकर आएगी और आप अपने से ज्यादा औरों के कामों की चिंता करेंगे, जो आपके लिए भी नुकसानदायक रहेगा, लेकिन आपको धार्मिक गतिविधियों से जुड़ने का मौका मिलेगा। मित्रों के साथ आप कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं।

वृष-आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में नरम गरम रहने वाला है। आपको अक्समात लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने परिजनों की सलाह पर चलकर अच्छा नाम कमाएंगे और व्यापार में आप किसी से कोई समझौता ना करें।

मिथुन-आज का दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन व्यापार कर रहे लोगों को किसी बड़े लाभ के चक्कर में लाभ के अवसर को हाथ से जाने नहीं देना है, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी और नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा। 

कर्क-आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करके अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और आप अपनी वाणी व व्यवहार से  सभी को एकजुट बनाए रखेंगे। आपको अपने लेनदेन के मामलों में सावधानी अवश्य बरतनी होगी, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है। 

सिंह-आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में बहुत ही सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी। यदि आपने किसी काम को जूनियर के भरोसे छोड़ा, तो उसमें कोई बहुत बड़ी गड़बड़ी हो सकती है। यदि प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी की बातों में आकर कोई बड़ा निवेश करेंगे, तो उन्हें कोई नुकसान हो सकता है। 

कन्या-आज का दिन आपके लिए बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आपको किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो कोई वाद विवाद पनप सकता है और आप अपने अनुभव का पूरा लाभ उठाएंगे। वरिष्ठ सदस्य यदि आपसे कोई बात कहे, तो उसे समय रहते पूरा करें। आपकी कोई पुरानी गलती लोगों के सामने आ सकती है।

तुला आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, जो उनकी प्रसन्नता का कारण बनेगा। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे और आपका कोई चल अचल संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है, तो उसमें भी आज आपको जीत मिलेगी। 

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आपके परिजनों की सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी और आप अपने करीबियों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। घर परिवार में आपको किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है। 

धनु- आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहने वाला है। आपको कुछ नये संपर्कों से लाभ मिलेगा। रक्त संबंधी रिश्ते में मजबूती आएगी। रचनात्मक कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा और आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी।

मकर-आज का दिन आपके लिए अपने आवश्यक कार्य को समय रहते पूरा करने के लिए रहेगा। दान पुण्य के कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी और जल्दबाजी में आप कोई काम ना करें। जिम्मेदारी से काम करना आज आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ ठगी और अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपके बनते हुए कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

कुंभ-आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आय के भी कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। आपके अंदर आत्म सम्मान की भावना बनी रहेगी। आपको लंबे समय से रुका हुआ धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

मीन-आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कारोबार में यदि मंदी को लेकर आप परेशान चल रहे थे, तो आज आपको कोई अच्छा लाभ मिल सकता है। पैतृक संपत्ति संबंधित यदि कोई मामला कानून में चल रहा है, तो उसमें आपको जीत मिलती दिख रही है। कार्यक्षेत्र में आप अपने अनुभवों का पूरा लाभ उठाएंगे और आप किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें। 

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *