Thursday , May 9 2024
Breaking News

Satna: प्रतिभाओं को पहचानने का मौका देती हैं खेल प्रतियोगितायें- रामखेलावन पटेल

विधायक ट्रॉफी 2023 का समापन समारोह

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ विधानसभा अमरपाटन की विधायक ट्रॉफी 2023 का समापन समारोह सोमवार को अमरपाटन स्टेडियम में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के आयोजक विधायक एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि विधायक ट्रॉफी प्रतियोगिता में शामिल खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन का मौका मिला और खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन भी हुआ है। उन्होने कहा कि गांवों में प्रतिभा की कमी नही है। प्रतियोगिता में गांव-गांव से अच्छे प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन किया गया। खिलाड़ियों को बधाई देते हुये कहा कि खिलाड़ी खेल में अपनी प्रतिभा दिखाकर गांव, नगर, जिला, संभाग, प्रदेश, देश और दुनिया में नाम रोशन करें। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि आगामी खेल प्रतियोगिताओं में हाई स्कूल और हायर सेकण्डरी के छात्र-छात्राओं को खेलने का मौका दिया जायेगा। उन्होने कहा कि प्रदेश खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन किया गया। खेलो के माध्यम से खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम का रोशन किया। विधायक ट्रॉफी प्रतियोगिता को गौरवशाली बनाने में सबकी भागीदारी एवं महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होने सभी सहयोगियों का आभार भी व्यक्त किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल रहे। जिला पंचायत अध्यक्ष ने समापन समारोह को संबोधित करते हुये कहा कि अमरपाटन विधानसभा के विधायक रामखेलावन पटेल द्वारा विधानसभा के युवाओं को एक बेहतर मंच प्रदान करने के उद्देश्य से विधायक ट्रॉफी का आयोजन एक अच्छा प्रयास है। विधायक ट्रॉफी में 3087 खिलाड़ियो ने अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। खेल प्रतियोगिता के दौरान जिन टीमों को जीत मिली है, उन्हें शुभकामनायें और जो प्रतियोगिता की जीतने में सफल नहीं हो पाये, वे लोग और अधिक मेहनत से प्रयास कर आगामी प्रतियोगिता को जीतने की तैयारी में जुट जाये। उन्होने कहा कि प्रतियोगिता में क्षेत्र की 106 पंचायतों के खिलाड़ियो ने हिस्सा लिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कमिश्नर रीवा संभाग अनिल सुचारी ने कहा कि क्षेत्र के युवाओं की प्रतिभा को निखारने में ऐसे आयोजनों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होने खिलाड़ियों को शुभकामनायें देते हुये कहा कि हारने वाले खिलाड़ी फिर से बेहतर प्रयास कर जीतने का प्रयास करें। हार-जीत खेल का एक हिस्सा है। समापन समारोह में विजेता और उप विजेता टीम और खिलाड़ियों को अतिथियों ने द्वारा स्मृति चिन्ह और ट्रॉफी प्रदान की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, सभापति वन समिति हरीशकांत त्रिपाठी, सभापति महिला एवं बाल विकास समिति तारा पटेल, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रामसुशील पटेल, विजय पटेल, धीरेन्द्र मोदी आशुतोष गुप्ता सहित स्थानीय प्रतिनिधि और आमजन उपस्थित रहे।
विधानसभा अमरपाटन की विधायक ट्रॉफी के दौरान कबड्डी, वॉलीबॉल, क्रिकेट सहित एथलेटिक्स खेलों का आयोजन किया गया। ट्राफी के माध्यम से लगभग समूचे विधानसभा क्षेत्र की 106 ग्राम पंचायत, दो नगर परिषद कं विभिन्न वार्डो की 10-10 टीमों ने हिस्सा लिया। समस्त विधा के अलग-अलग सभी खिलाडियों को ड्रेस, किट सहित विशेष पुरुस्कार दिये गये।

About rishi pandit

Check Also

भारतीय तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने नॉर्थम्पटनशायर के साथ किया करार

भारतीय तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने नॉर्थम्पटनशायर के साथ किया करार हाई परफॉरमेंस कोचिंग की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *