Monday , May 13 2024
Breaking News

Turkey Earthquake: तुर्किये के भूकंप में भारतीय इंजीनियर विजय कुमार का होटल के मलबे से मिला शव

World, indians death confirmed in turkey earthquake vijay kumars body found from hotel debris: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ तुर्किये में 6 फरवरी के भूकंप के बाद से अभी तक 25,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। इसमें लापता एक भारतीय नागरिक की मौत की पुष्टि हो गई है। दूतावास ने कहा कि मृत व्यक्ति की पहचान व्यवसायी विजय कुमार के रूप में हुई है। मृतक पहाड़ी राज्य उत्तराखंड का रहने वाला है। तुर्किये में भूकंप की चपेट में आकर उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल निवासी विजय कुमार की मौत हो गई। विजय कुमार 22 जनवरी को कंपनी के काम से तुर्किये गए थे। छह फरवरी को तुर्किये में भूकंप आने के बाद से स्वजन का उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा था। शनिवार को कंपनी के अधिकारियों ने फोन कर विजय की मौत की सूचना दी। अब स्वजन को विजय के शव का इंतजार है।

22 जनवरी को कंपनी के काम से गए थे

कोटद्वार के पद्मपुर-सुखरो में पोखरियाल कालोनी निवासी विजय कुमार बेंगलुरु में आक्सीजन प्लांट स्थापित करने वाली कंपनी में हार्डवेयर इंजीनियर थे। 22 जनवरी को वह कंपनी के काम से तुर्किये गए थे। पांच फरवरी को विजय ने अंतिम बार वीडियो काल के माध्यम से स्वजन से बात की थी। मगर छह फरवरी को भूकंप आने के बाद से स्वजन का विजय से संपर्क नहीं हो पाया। विजय के भाई अरुण लगातार कंपनी के संपर्क में थे।

जिस होटल में रुके, वही गिर गई

कंपनी अधिकारियों का कहना था कि तुर्किये के जिस होटल में विजय रुके थे, वह भूकंप से पूरी तरह ध्वस्त हो गया। कंपनी अधिकारी स्पष्ट तौर पर विजय के बारे में कुछ नहीं बता रहे थे। विजय के रिश्तेदार गौरव काला ने बताया कि शनिवार को तुर्किये में विजय का शव बरामद होने के बाद कंपनी अधिकारियों ने उनकी मौत की सूचना दी। विजय की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में मातम छा गया।

About rishi pandit

Check Also

Bengal: पश्चिम बंगाल में TMC पर जमकर बरसे PM मोदी, कहा- ममता सरकार में सुरक्षित नहीं बहनें

National bengal politics pm modi lashed out at tmc in west bengal said sisters are …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *