Sunday , October 6 2024
Breaking News

National: कांग्रेस के पास ना विजन है ना उनकी बातों में वजन : PM मोदी

PM modi said in dausa that congress govt in rajasthan is hindering the development of state and ha no vision: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ राजस्थान में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के उद्धाटन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर जम कर निशाना साधा। आपको बता दें कि राजस्थान में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। उससे पहले पीएम मोदी के मीणा बाहुल्य इलाके में दौरा अहम माना जा रहा है। जिस तरह से पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार की खामियां गिनाईं, उससे साफ है कि पीएम मोदी ने चुनाव के जमीन तैयार करनी शुरु कर दी है।

 संबोधन की अहम बातें

  • कांग्रेस की सरकारें सीमा से जुड़े गांवों और शहरों का इसीलिए विकास नहीं करती थीं क्योंकि वो डरती थीं कि कहीं दुश्मन हमारी ही बनाई सड़कों से चलकर देश के भीतर आ जाएगा।
  • मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस क्यों हमारे सैनिकों के शौर्य और बहादुरी को कम आंकती रही है।
  • सीमा पर दुश्मनों को रोक देना और उन्हें मुंहतोड़ जवाब देना हमारी सेना को बखूबी आता है।
  • राजस्थान में कांग्रेस कैसे सरकार चला रही है ये किसी ये छिपा नहीं है। अभी कुछ दिन पहले बजट सत्र को दौरान जो कुछ हुआ उसकी चर्चा चारों तरफ है।
  • मैं मानता हूं कि गलती किसी से भी हो सकती है लेकिन लेकिन इससे पता चलता है कि कांग्रेस के पास ना विजन है ना उनके बातों में वजन रह गया है।
  • गरीब परिवारों को पहली बार शिक्षा और सरकारी नौकरियों में हमने आरक्षण दिया। OBC वर्ग को संवैधानिक सुरक्षा मिले, इसके लिए OBC आयोग को संवैधानिक दर्ज़ा हमारी सरकार ने दिया है।
  • ऑल इंडिया मेडिकल कोटे में OBC के लिए आरक्षण नहीं था, हमने ये भी सुनिश्चित किया है।
  • भाजपा सरकार ने यहां मेहंदीपुर बालाजी और धौलपुर में मुचुकुंड धाम का विकास भी किया है। अपने आस्था स्थलों का विकास भाजपा सरकार की प्राथमिकताओं में है।
  • बीते 9 वर्षों से केंद्र सरकार रोड, रेल, गरीबों के लिए घर, हर घर में जल, बिजली ऐसे हर इंफ्रास्ट्रक्चर पर पैसा खर्च कर रही है।
  • इस बार के बजट में भी गांव और गरीब की सुविधाएं बढ़ाने के लिए सबसे अधिक बल इंफ्रास्ट्रक्चर पर दिया गया है।

कई सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दौसा में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के दिल्ली-दौसा-लालसोट खंड का उद्घाटन किया। 246 किलोमीटर लंबे दिल्ली-दौसा-लालसोट खंड को 12,150 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया गया है। इस हाईवे के शुरू होने के साथ दिल्ली से जयपुर की यात्रा का समय 5 घंटे से घटकर 3 घंटे हो जाएगा। साथ ही इससे पूरे क्षेत्र के आर्थिक विकास को भी काफी बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने दौसा में 18000 करोड़ के अधिक की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

About rishi pandit

Check Also

देश का मौसम तेजी से करवट बदलने वाला है, पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है, गिरेगा तापमान

नई दिल्ली देश का मौसम तेजी से करवट बदलने वाला है। पहाड़ों पर बर्फबारी हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *