Thursday , May 16 2024
Breaking News

Astro Tips: ये धार्मिक उपाय आजमाइये, नौकरी और बिजनेस की बाधा होंगी दूर

Upaaye astro tips try these religious measures obstacles in job and business will be removed: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पेड़-पौधों का घर के आंगन में होना लाभदायक होता है। इन्हें घर में लगाने से आपके ग्रह मजबूत रहते हैं। आपके जीवन में चल रही कई परेशानियों को ये ग्रह खत्म कर देते हैं। आज हम आपसे ऐसे ही एक चमत्कारिक पौधे गुड़हल के बारे में बात करेंगे। इस पौधे का फूल माता लक्ष्मी को प्रिय होता है। यदि गुड़हल का पौधा घर में लगाया जाए तो सूर्य मजबूत होता है। आर्थिक परेशानियां कम होती हैं। आइए जानते हैं गुड़हल के पौधे के कुछ आसान उपाय।

सूर्य ग्रह के लिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य दोष है। सूर्य कमजोर स्थिति में विराजमान है, तो ऐसे व्यक्ति के घर में पूर्व दिशा की तरफ गुड़हल का पौधा लगाना चाहिए। इस उपाय को करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूती होती है। वहीं, ऐसा करने से आपके जीवन में चल रही आर्थिक समस्याएं भी कम हो जाती है। घर में पिता से भी रिश्ते अच्छे बने रहेंगे।

मंगल ग्रह के लिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह के लिए गुड़हल का पौधा लाभदायक बताया गया है। यदि किसी जातक के विवाह में देरी हो रही है, तो इसकी वजह उसकी कुंडली में मंगल दोष का होना माना जाता है। घर में गुड़हल का पौधा होने से मंगल ग्रह मजबूत होता है। विवाह में आ रही अड़चनें भी दूर होती हैं।

मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न

गुड़हल का फूल माता लक्ष्मी को बेहद प्रिय होता है। ऐसी धार्मिक मान्यता है कि माता लक्ष्मी पर गुड़हल के फूल अर्पित करने से घर के सदस्यों को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

सकारात्मक ऊर्जा के लिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार गुड़हल का पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है। इस पौधे को घर के आंगन में लगाना शुभ माना गया है। ऐसा करने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का वास बना रहता है।

बिजनेस और करियर के लिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी जातक की कुंडली में ग्रहों की स्थिति सही न होने से नौकरी, व्यापार में परेशानी आ रही है, तो उस व्यक्ति को प्रातः काल उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए और साथ में गुड़हल का फूल भी अर्पित करना चाहिए। इस उपाय को करने से व्यापार में लाभ और नौकरी के योग बनते हैं।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *