Thursday , May 16 2024
Breaking News

Rashifal 12th February: आज आपकी भावनाएं उग्र हो सकती है, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल

12 फरवरी 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  षष्टी09:46 तक 
नक्षत्र  स्वाती26:27 तक
करणवणिज
विष्टि
09:46 तक
21:51 तक
पक्षकृष्ण 
वार   रविवार 
योग  गण्ड15:34 तक
सूर्योदय07:03 
सूर्यास्त18:08 
चंद्रमा   तुला 
राहुकाल16:44−18:08 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासफाल्गुन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:13-12:57 तक 

“राशिफल”

मेष-यह आपके लिए एक व्यस्त दिन हो सकता है, जिसमें बहुत सारे काम चलाने हैं और कार्यों को पूरा करना है। संगठित और केंद्रित रहें, और तनाव को आप पर हावी न होने दें।

वृषभ-आज आप विशेष रूप से रचनात्मक और प्रेरित महसूस कर सकते हैं। एक नया शौक अपनाकर या किसी ऐसे प्रोजेक्ट पर काम करके इस ऊर्जा का लाभ उठाएं, जिसके बारे में आप भावुक हैं।

मिथुन-संचार आज महत्वपूर्ण है। चाहे यह किसी प्रियजन के साथ एक कठिन बातचीत हो या काम पर एक बड़ी प्रस्तुति हो, सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को स्पष्ट और प्रभावी ढंग से स्पष्ट करते हैं।

कर्क-आज आपकी भावनाएं उग्र हो सकती हैं। आत्म-देखभाल पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करने के लिए समय निकालें।

सिंह--नेटवर्किंग और नए कनेक्शन बनाने के लिए यह एक अच्छा दिन है। अपने सर्कल का विस्तार करने के लिए अपने पेशेवर और व्यक्तिगत नेटवर्क में लोगों तक पहुंचें।

कन्या-आज आप विशेष रूप से उत्पादक और संगठित महसूस कर सकते हैं। इस ऊर्जा का उपयोग उन कार्यों से निपटने के लिए करें जिन्हें आप टाल रहे हैं और अपने लक्ष्यों की दिशा में प्रगति करें।

तुला-आज आप अपने रिश्तों में कुछ तनाव या संघर्ष का अनुभव कर सकते हैं। किसी भी असहमति को करुणा और समझ के साथ दूर करने का प्रयास करें।

वृश्चिक-यह आपके लिए परिवर्तनकारी दिन हो सकता है। एक बड़ा बदलाव करने या अपने जीवन को एक नई दिशा में ले जाने के लिए जोखिम उठाने पर विचार करें।

धनु-आज आप रोमांच और उत्साह की ओर एक मजबूत खिंचाव महसूस कर सकते हैं। इस ऊर्जा को गले लगाओ और एक मजेदार सैर की योजना बनाओ या कुछ नया करने की कोशिश करो।

मकर-आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प का भुगतान हो रहा है, और आज आपको काम पर मान्यता या पदोन्नति मिल सकती है। अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाएं!

कुंभ-आज आपकी स्वतंत्र लकीर विशेष रूप से मजबूत हो सकती है। अपने हितों और शौक को आगे बढ़ाने के लिए खुद के लिए कुछ समय निकालें।

मीन- आज आप अपने सहज और आध्यात्मिक पक्ष के साथ विशेष रूप से तालमेल महसूस कर सकते हैं। अपने उच्च स्व के साथ जुड़ने के लिए ध्यान लगाने या प्रकृति में समय बिताने पर विचार करें।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *