Sunday , October 6 2024
Breaking News

Pak IMF : कंगाल पाकिस्तान को तगड़ा झटका, IMF से अभी नहीं मिलेगा बेलआउट पैकेज

Pak imf update big blow to pakistan no bailout package from imf yet read latest development: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कंगाली की कगार पर पहुंच चुके पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने अभी पाकिस्तान को लोन देने से इन्कार कर दिया है। इस मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच इस्लामाबाद में पिछले दिनों से वार्ता चल रही थी।

शुक्रवार के IMF की ओर से जानकारी दी गई गई कि वह अभी पाकिस्तान को बेलआउट पैकेज नहीं देगा। हालांकि यह भी साफ किया कि इस मुद्दे पर पाकिस्तान से वार्ता जारी रहेगी।

पाकिस्तान ने मांगे हैं 6.5 अरब डॉलर

पाकिस्तान को 6.5 अरब डॉलर की जरूरत है। इसी फंड की मांग के लिए उसने आईएमएफ का दरवाजा खटखटाया है। पिछले दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा था कि आईएमएफ लोन के बदले पाकिस्तान पर ऐसी शर्तें लगाना चाहता है, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है।दरअसल, पाकिस्तान राजनीतिक अस्थिरता से गुजर रहा है। यहां सरकारों ने वोटरों को लुभाने के लिए फ्री की योजनाएं चला रखी हैं। बिजली और पानी पर भारी छूट है। पेट्रोल-डीजल पर कम टैक्स लगा रखी है, ताकि महंगाई पर काबू किया जा सके।

इन सब बातों का अर्थव्यवस्था पर असर पड़ रहा है। महंगाई भी काबू नहीं हो पा रही है। पाकिस्तान से ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं जहां लोग आटे के लिए लड़ रहे हैं। लोग भूखे मर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

भारत व कनाडा के संबंधों में लगातार तनाव के बाद अचानक सुर बदलते नजर आ रहे हैं, भारत केवल एक ही, अखंडता का हो सम्मान

टोरंटो खालिस्तानी आंतकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद भारत व कनाडा के संबंधों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *