Tuesday , July 9 2024
Breaking News

UP Global Investors Summit: निवेशकों के लिए UP एक आशा- PM मोदी

National up global investors summit 2023, uttar pradesh a hope for investors read the big things of pm modi address: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शुक्रवार को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन हुआ। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे। मुकेश अंबानी समेत देश के शीर्ष उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया।

कही ये बड़ी बातें

  • पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, उत्तर प्रदेश के प्रति मेरा एक विशेष स्नेह है और यूपी के लोगों के प्रति मेरी एक विशेष जिम्मेदारी भी है। मैं आप सभी निवेशकों का यूपी में स्वागत करता हूं, यहां आने के लिए धन्यवाद करता हूं।
  • लोग कहते थे कि यूपी का विकास मुश्किल है और कानून व्यवस्था नहीं सुधर सकती। यूपी घोटालों के लिए जाना जाता था और यूपी से किसी को कोई उम्मीद नहीं थी। हालांकि महज 5-6 साल में ही यूपी ने अपना नाम कर लिया है। अब यूपी सुशासन, शांति और स्थिरता के लिए जाना जाता है।
  • बहुत जल्द यूपी देश के उस इकलौते राज्य के रूप में जाना जाएगा, जहां 5 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ यूपी में सरकारी सोच और अप्रोच में ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस को लेकर सार्थक बदलाव आया है। आज यूपी एक आशा… एक उम्मीद बन चुका है।आज भारत के कुल मोबाइल उत्पादन में से 60 फीसदी से अधिक यूपी में होता है।
  • देश के दो डिफेंस कॉरिडोर में से एक यूपी में है। यहां फिशरी, डेयरी और फूड प्रोसेसिंग को लेकर भी अनंत संभावनाएं हैं। आज सरकार का यह प्रयास है कि इनपुट से लेकर पोस्ट हार्वेस्ट मैनेजमेंट तक एक आधुनिक व्यवस्था किसानों के लिए बने।

About rishi pandit

Check Also

कुलगाम में अलमारी के पीछे बंकर में छिपे थे 4 आतंकी, वीडियो वायरल

कुलगाम जम्मू कश्मीर में सेना द्वारा आतंकवादियों के सफाए के लिए लगातार अभियान चलाए जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *