Thursday , May 16 2024
Breaking News

Rashifal 4th February: कुटिल मित्रों से दूरी बनाकर रखें, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल

4 फरवरी 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  चतुर्दशी21:30 तक
नक्षत्र  पुनर्वसु09:16 तक
करणगर
वणिज
08:14 तक
21:30 तक
पक्षशुक्ल 
वार   शनिवार 
योग  प्रीति13:52 तक
सूर्योदय07:08 
सूर्यास्त18:01 
चंद्रमा   कर्क02:31 तक 
राहुकाल09:51−11:13 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासमाघ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:13 − 12:56

“राशिफल”

मेष-  आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक दंपत्तियों के बीच मधुरता और प्यार रहेगा। कारखानों में काम करने वालों को सतर्क रहना होगा। कुटिल मित्रों से दूरी बनाकर रखें। अपनी संपत्ति की सुरक्षा को लेकर लापरवाही न करें।

वृषभ- आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज किसी विवाद के चलते आपका मन खिन्न हो सकता है। किसी काम में मन नहीं लगेगा। शासकीय कार्य आसानी से पूरे कर पाएंगे। छात्रों को पढ़ाई में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन-आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन बेहद शानदार रहने वाला है। आपकी मुलाकात करीबी मित्रों से होगी। कारोबार को लेकर नई योजना बनाएंगे, परिवार के लोगों की सलाह जरूर लें। जरूरी फैसले लेते समय सावधानी रखें।

कर्क- आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज आपको जरूरी कार्यों को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के लोगों की जरूरतों को पूरा करेंगे। धन की कमी महसूस कर सकते हैं। वाहन के खराब होने से आपके कार्य प्रभावित हो सकते हैं। सेहत ठीक रहेगी।

सिंह- आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक आज एकांत में रहने का मन करेगा। किसी से विवाद होने की संभावना है। जान पहचान के व्यक्ति के चलते आपकी राह आसान होगी। युवाओं को नौकरी मिल सकती है। अज्ञात लोगों की बातों में न आएं।

कन्या- आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक कारोबार को लेकर जरूरी बदलाव करेंगे। धन लाभ होने की संभावना है, लेकिन खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। निवेश के प्रस्ताव पर तत्काल अमल न करें।

तुला-  आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आपके लिए ठीक रहने वाला है। विदेशों में रहने वाले परिजनों का आगमन हो सकता है। घूमने का प्लान बनाएंगे। सेहत को लेकर लापरवाही करना महंगा पड़ सकता है।

वृश्चिक- आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक जोखिम लेने से नुकसान हो सकता है। शत्रुओं से सावधान रहने का प्रयास करें। लवर्स का दिन आज अच्छा रहेगा। विवाह के लिए अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। भौतिक संसाधन में वृद्धि होगी। सामाजिक स्थिति मजबूत होगी।

धनु- आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आज का दिन आपके लिए शानदार साबित हो सकता है। परीक्षार्थियों को कामयाबी मिलेगी। बेकार के कार्यों में अपना वक्त बर्बाद न करें। समय प्रबंधन को लेकर सजग रहें।

मकर-आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज का दिन आपके लिए खुशखबरी लेकर आएगा। संतान पक्ष को सफलता मिलने की संभावना है। मित्रों से अनबन दूर होगी। यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। अति आत्मविश्वास के चक्कर में नुकसान कर सकते हैं।

कुंभ-आज का कुंभ राशिफल बताता है कि आज इस राशि जातक आज अपने करियर को लेकर सजग रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन की संभावना है। मार्केट में किसी से बहस हो सकती है। अपने क्रोध को नियंत्रित रखें। वाहन चलाते समय सतर्क रहें, जोखिम वाले कार्य सावधानी से करें।

मीन- आज का मीन राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज व्यवसाय संबंधी समस्याओं का निदान होने की संभावना है। कर्ज की रकम अदा कर पाएंगे। बाहरी व्यक्ति से अपने काम को कराने के बजाए स्थानीय को प्राथमिकता दें।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *