Wednesday , July 3 2024
Breaking News

जंगल में हर्रा बीनने गए ग्रामीणों पर भालू ने किया हमला, चार लोगों की मौत

Chhattisgarh:बिलासपुर/  छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में भालू के हमले में चार लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में तीन ग्रामीण गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिस वक्त यह घटना हुई उस दौरान एक व्यक्ति को भालू के चंगुल से मुक्त कराया गया। हमले में मारे गए लोगों के परिवार को प्रशासन की ओर से तत्काल राहत राशि उपलब्ध कराई जा रही है। यह घटना सोनहत क्षेत्र में देर रात घटी है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक गुलाब सिंह कमरो सहित जिले के कलेक्टर एसएन राठौर और पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह तत्काल मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोनहत के अंगवाही इलाके में एक भालू कई दिनों से उत्पात मचा रहा था। ग्रामीण इससे डरे हुए थे। इसी बीच रविवार की देर रात भालू ग्राम पंचायत दामुज के आश्रित गांव अंगवाही में घुस आया। इस दौरान एक हर्रे के पेड़ के नीचे कुछ लोग हर्रा एकत्र कर रहे थे। भालू ने इन लोगों पर अचानक हमला कर दिया। इस हमले में दो महिलाओं और दो पुरुषों की माैत हो गई।

मृतकों के नाम फूल साय पंडो, महिला रामबाई बाई बताया गया है। दो अन्य मृतकों के नाम अभी पता नहीं चल पाए हैं। जिन घायलों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है उनके नाम बसंती, सोनामति, कमला बाई, पीलर व बाबी बताए गए हैं। सभी घायलाें को जिला चिकित्सालय बैकुुंठपुर में उपचार के लिए दाखिल कराया गया है। इस घटना के बाद से गांव में शोक और तनाव का माहौल है। ग्रामीण इस आदमखोर भालू को मार गिराने की मांग प्रशासन से कर रहे हैं, जबकि प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है। इस घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़-बलरामपुर में खैरवार-खेरवार-खरवार आदिवासी समाज का महासम्मेलन, चार प्रदेशों से लोग हुए शामिल

बलरामपुर. बलरामपुर रामानुजगंज नगर के वार्ड क्रमांक 9 में स्थित लरंगसाय कम्युनिटी हाल में खेरवार,खैरवार,खरवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *