Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Narmada Jayanti : मां नर्मदा जयंती महोत्सव का छाया उल्लास, CM शिवराज ने जलमंच से की पूजा-अर्चना

Hoshangabad narmada jayanti 2023 celebration of maa narmada jayanti festival in narmadapuram chief minister shivraj: digi desk/BHN /नर्मदापुरम/ अंचल का सबसे बड़ा पर्व मां नर्मदा प्रकटोत्सव नर्मदापुरम में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सेठानी घाट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में यहां प्रमुख कार्यक्रम हो रहा है। इसके लिए सेठानी घाट सहित अन्य घाटों पर विशेष साज सज्जा की गई है। श्रद्धालुओं का तांता सुबह से ही मां नर्मदा घाटों पर लगा रहा। शाम करीब छह बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान भी अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ यहां पहुंचे।

यहां सेठानी घाट पर विशेष जलमंच तैयार किया गया है, जहां सीएम शिवराज ने पत्नी साधना के संग वैदिक मंत्रोच्चार की गूंज के साथ मां नर्मदा की पूजा-अर्चना और अभिषेक किया। इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह, सांसद राव उदय प्रताप सिंह, जिले के चारों विधायक मौजूद व अन्य गणमान्य लोग भी यहां मौजूद हैं। सीएम शिवराज ने इस अवसर पर रिमोट के माध्यम से दशहरा मैदान के उन्नयन कार्य, मुख्यमंत्री अधोसंरचना एवं विकास कार्यों, ऑडिटोरियम के निर्माण कार्य का भूमिपूजन एवं नवनिर्मित आयुक्त भवन का लोकार्पण किया।

एक दिन पूर्व से ही समूचा शहर दीपों और रोशनी से जगमग हो गया। शुक्रवार सुबह सेठानी घाट पर मां नर्मदा की पूजा अर्चना एवं भजनांजलि की गई। इसके बाद घाट पर सैंकड़ों स्कूली छात्राओं के द्वारा घाट के गुर्जों व फर्श पर आकर्षण रंगोली, चित्रकला एवं मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों और नागरिकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

About rishi pandit

Check Also

फतेहपुर में हुई बैंक लूट का कुछ ही घंटों में खुलासा, बैंककर्मी ने ही रची थी साजिश

दमोह  मध्य प्रदेश के दमोह जिले में मंगलवार देर शाम फतेहपुर मध्यांचल ग्रामीण बैंक में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *