Wednesday , July 3 2024
Breaking News

बिना मास्क घूमने वालों से खुली जेल में लिखवा रहे कोविड पर निबंध

Gwalior Coronavirus News: ग्वालियर/  बिना मास्क के शहर में घूमने वालों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन का अभियान ठंडा पड़ गया था। अब शनिवार से प्रशासन ने फिर रोको-टोको अभियान के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके तहत शहर के अलग-अलग इलाकों से बिना मास्क के घूम रहे 18 लोगों पकड़कर रूपसिंह स्टेडियम स्थित अस्थाई खुली जेल में तीन घंटे तक रोका गया और कोरोना विषय पर निबंध भी लिखवाया गया।

कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए शहर में रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। ग्वालियर के बाजारों में यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के मिलता है तो उसे रूप सिंह स्टेडियम की जेल में लाया जाता है। ऐसे 18 लोगों को खुली जेल में पहुंचाया गया और इनसे कोविड पर निबंध भी लिखवाया गया। अधिकांश लोगों ने लिखा कि कोरोना एक खतरनाक बीमारी है, यह चीन से फैली है। इससे बचाव के लिए मास्क जरूरी है। इन दिनों लोगों को दो गज की दूरी बनाए रखना है। यदि लापरवाही के कारण आप कोरोना की चपेट में आएंगे तो आपके स्वजन भी संक्रमण के कारण बीमार हो सकते हैं। निबंध में कोरोना से बचाव के कई तरीके भी बताए। साथ ही आगे से बिना मास्क के घर से नहीं निकलेंगे का प्रण भी लिया।

युवक ने लिखा- उपचुनाव में कोरोना नहीं था क्या

बिना मास्क के घूमने पर मुझे पकड़कर खुली जेल में बंद कर दिया है। कोरोना से बचने मास्क जरूरी है। मेरा सवाल है कि जब प्रदेश में उपचुनाव था, क्या तब कोरोना नहीं था। जगह-जगह चुनावी सभाओं में भीड़ लग रही थी। लोग बिना मास्क के घूम रहे थे। प्रदेश में सरकार बन गई तो कोरोना बढ़ने लगा। मैं प्रधानमंत्री मोदी को बताना चाहता हूं कि सरकार व प्रशासन की इस दोहरी नीति से जनता परेशान हो गई है। हालांकि अब मैं कोविड नियमों का पालन करूंगा।

About rishi pandit

Check Also

आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के त्वरित निराकरण के लिए जनसुनवाई आयोजित

आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के त्वरित निराकरण के लिए जनसुनवाई आयोजित जनसुनवाई में 92 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *