Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Nepal Plane Crash: प्लेन हादसे में अब तक 68 शव मिले, मृतकों में 5 भारतीय भी

Nepal aircraft crash death toll in plane crash at pokhara airport rises to 68 confirms nepal civil aviation authority: digi desk/BHN/काठमांडू/ नेपाल के पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यती एयरलाइंस का 72 सीटर यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सभी की मौत होने की आशंका है। नेपाल के सिविल एवियेशन अथॉरिटी ने बताया कि अब तक 68 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और उनके शव निकाले जा रहे हैं। विमान हादसे पर नेपाली सरकार ने दुख जताते हुए एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। उधर, एयरपोर्ट ऑथरिटी ने दावा किया है कि विमान हादसा मौसम की खराबी के चलते नहीं बल्कि तकनीकी खराबी के कारण हुआ।

दो हफ्ते पहले हुआ था उद्घाटन

आपको बता दें कि इस एयरपोर्ट का उद्घाटन अभी दो सप्ताह पहले ही हुआ था। नेपाल के नवनिर्वाचित पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने 1 जनवरी 2023 को चीनी अधिकारियों की मौजूदगी में इस क्षेत्रीय अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था। नेपाल के इस पोखरा एयरपोर्ट को चीन की आर्थिक और तकनीकी मदद से तैयार किया गया है जिसमें 22 अरब रुपये का खर्च आया है। चीन के एक्जिम बैंक ने ही इसके निर्माण के लिए नेपाल को लोन दिया था।

रविवार को नेपाल का एक यात्री विमान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 10 विदेशी नागरिकों समेत 72 लोग सवार थे। येती एअरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पोखरा एयरपोर्ट पर उतरते समय ये विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के किनारे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पोखरा, नेपाल के मशहूर पर्यटक स्थलों में एक है।

About rishi pandit

Check Also

तितलियां बिना रुके अटलांटिक महासागर को करती हैं पार, वैज्ञानिकों का दावा

न्यूयॉर्क  रंग-बिरंगी तितलियों को उड़ते देखकर हर किसी का मन उमंग से भर ही जाता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *