Friday , May 17 2024
Breaking News
TOPSHOT - Afghan security forces arrive at the site of a car bomb attack in Kabul on May 31, 2017. At least 40 people were killed or wounded on May 31 as a massive blast ripped through Kabul's diplomatic quarter, shattering the morning rush hour and bringing carnage to the streets of the Afghan capital. / AFP PHOTO / SHAH MARAI

Kabul: काबुल में विदेश मंत्रालय के पास फिदायीन हमला, धमाके में 20 से अधिक लोगों की मौत

Afghanistan blast a blast occurred in front of the ministry of foreign affairs in kabul more than 20 dead: digi desk/BHN/ काबुल/ अफगानिस्तान के काबुल में फिर एक फिदायीन हमला हुआ है। तालिबान के विदेश मंत्रालय के प्रवेश द्वार पर हुए आत्मघाकी बम विस्फोट में 20 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक सूत्रों के मुताबिक, धमाके के वक्त तालिबान और चीनी अधिकारियों के बीच बैठक चल रही थी। इसी समय एक आत्मघाती हमलावर ने ये विस्फोट किया। इस धमाके में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि दई घायल हो गये। AFP के स्टाफ मेंबर के मुताबिक बम बांधकर पहुंचे एक शख्स ने विदेश मंत्रालय के पास खुद को उड़ा लिया। मामले में ज्यादा जानकारी की प्रतीक्षा है।

बता दें कि सैन्य हवाई अड्डा, नागरिक हवाई अड्डे से लगभग 200 मीटर की दूरी पर है और यह गृह मंत्रालय के भी नजदीक है। काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने इस विस्फोट की पुष्टि की है। सुरक्षा दल मौके पर पहुंच गए हैं और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट में कई लोग मारे गए और घायल हुए हैं। लेकिन उन्होंने हताहतों के बारे में कोई सटीक आंकड़ा या अधिक जानकारी साझा नहीं की।

पहले भी हुए हैं हमले

इससे पहले नये साल में 1 जनवरी को काबुल के मिलिट्री एयरपोर्ट के बाहर एक जांच चौकी के पास भी बम विस्फोट हुआ था। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी और 8 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। यही नहीं बीते महीने काबुल में चीनी नागरिक के मालिकाना हक वाले एक होटल को भी निशाना बनाते हुए हमला किया गया था। आपको बता दें कि 2021 में तालिबान के सत्ता पर काबिज होने के बाद से इस्लामिक स्टेट ने हमले बढ़ा दिए हैं।

About rishi pandit

Check Also

श्रीलंका: नागापट्टिनम और केकेएस के बीच नौका सेवा की बहाली में देरी

श्रीलंका: नागापट्टिनम और केकेएस के बीच नौका सेवा की बहाली में देरी कविता कृष्णमूर्ति को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *