Wednesday , May 15 2024
Breaking News

New Year Puja 2023: नए साल पर घर में हो रही पूजा तो स्थापित करें श्रीयंत्र

Upaaye new year puja upay 2023 worship shriyantra at home on new year: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ व्यक्ति के भाग्य में जो लिखा होता है, उसमें ग्रह और नक्षत्रों की बड़ी भूमिका होती है। यदि ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं है तो व्यक्ति कितना भी प्रयास कर ले, सफलता नहीं मिल पाती है। ऐसे में हम आपको ज्योतिष के अनुसार उपाय बताएंगे जिससे आपके घर में हमेशा सुख-समृद्धि का वास रहेगा। घर में सुख-समृद्धि पाने के लिए मां लक्ष्मी की पूजा अवश्य करनी चाहिए। इन्हें प्रसन्न करने के लिए इस श्रीयंत्र को घर में अवश्य स्थापित करना चाहिए।

श्रीयंत्र को पूजा स्थान पर स्थापित करें

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और परिवार पर कृपा बनाए रखने के लिए पूजा स्थान में श्रीयंत्र की स्थापना करनी चाहिए। श्रीयंत्र की स्थापना से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं। यह श्रीयंत्र 9 बड़े कोणों में बना होता है, जिसमें 45 छोटे कोण बने होते हैं। इन कोणों को 9 चक्रों और देवियों का रूप माना जाता है। इस यंत्र को स्थापित करने से धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

से करें श्रीयंत्र की स्थापना

अगर आप नए साल में अपने घर में धन, समृद्धि और सुख-शांति चाहते हैं तो घर में श्रीयंत्र पूजा जरूर शुरू करें। प्रात:काल स्नान करके स्वच्छ वस्त्र धारण करें। इस श्री यंत्र को पंचामृत और गंगाजल के मिश्रण से स्नान कराएं। इस यंत्र को ईशान कोण में लाल कपड़ा बिछाकर स्थापित करें। यंत्र की स्थापना करते समय “ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं नमः या ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं” मंत्र का जाप करते रहें। श्रीयंत्र को स्थापित करते समय यंत्र का मुंह पूर्व या उत्तर दिशा में होना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

वृद्धि योग: वृषभ, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि के लिए शुभ समय

कल 14 मई दिन मंगलवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *