Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: भू-माफियाओं के अतिक्रमण से मुक्त कराईं जमीनों पर बनेंगी “सुराज कालोनियाँ“


सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/भू-माफियाओं को मध्यप्रदेश से नेस्तनाबूद करने के दृढ़-संकल्प को अमली जामा पहनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर सभी जिलों में प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए वर्ष 2022 में 23 हजार एकड़ से अधिक अतिक्रमित शासकीय भूमि को भू-माफियाओं से मुक्त कराया है। अब इस भूमि पर सुशासन की नई इबारत लिखने के मुख्यमंत्री के सपने को साकार करने गरीब आवासहीन परिवारों के लिए “सुराज कालोनियाँ“ बसाई जायेंगी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा प्रदेश में जनहित में की जा रही सख्त कार्यवाही से गुण्डे, बदमाश और माफिया खौफज़दा हैं। जन-कल्याण के लिए सख्त फैसले लिये जा रहे हैं। गरीब आवासहीन लोगों को आवास उपलब्ध कराने के लिये सरकार भू-माफियाओं के अतिक्रमण से मुक्त कराई गई 15 हजार करोड़ रूपये से अधिक के मूल्य की 23 हजार एकड़ से अधिक भूमि का उपयोग किया जायेगा। इन पर गरीबों के लिये “सुराज कालोनियाँ“ बसाई जायेंगी।
सरकार की दृढ़-इच्छाशक्ति भू-माफियाओं से करोड़ों रूपये की बेशकीमती जमीन से न केवल मुक्त कराई जा सकी है बल्कि इससे भू-माफियाओं के आतंक से भी जनता को राहत मिली है। इसी सप्ताह मंगलवार को खरगोन के मांगरूल रोड पर भू-माफिया योगेश ठक्कर से 60 करोड़ रूपये से अधिक मूल्य की 11 एकड़ से अधिक शासकीय भूमि अतिक्रमण मुक्त कराई गई।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 18 दिसम्बर को भू-माफियाओं से मुक्त कराई गई जमीन पर आवासहीन गरीब लोगों को आवास सुविधा उपलब्ध कराने के लिये नीलबढ़ क्षेत्र के ग्राम कलखेड़ा में 40 एकड़ भूमि पर सुराज कालोनी निर्माण का भूमिपूजन किया। कलखेड़ा में भू-माफिया इसरार खान, प्रताप राजवंश, श्याम सिरौनिया के अनाधिकृत कब्जे से 100 करोड़ रूपये के बाजार मूल्य की 40 एकड़ भूमि को मुक्त कराया गया था। मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देशानुसार सरकार द्वारा प्रतिबद्ध होकर भू-माफियाओं को जड़-मूल से नष्ट करने के लिये चलाया गया अभियान बदस्तूर जारी रहेगा। द्वारा मुख्यमंत्री के निर्देशों के पालन में प्रदेश में भू-माफियाओं के प्रति किसी भी प्रकार की कोई रियायत न बरती जा रही है, न बरती जायेगी।

About rishi pandit

Check Also

खरगोन में रेपिस्ट बेटे की मदद मां को पड़ी भारी, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

खरगोन  खरगोन की एक अदालत ने नाबालिग के दुष्कर्म के मामले में मां बेटे को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *