Friday , May 17 2024
Breaking News

Varshik Rashifal 2023: जानिए मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, करियर, शिक्षा और व्यापार की स्थिति

मेष राशि के जातक कुछ असमंजस की स्थिति में रहेंगे और कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना आपको आसान नहीं लगेगा

नया साल 2023 आपके लिए कैसा रहेगा। क्या आपकी परेशनियां कम होंगी ? बेरोजगार लोगों को नौकरी मिलेगी ? आपका विवाह समपन्न होगा ? आपके इन्हीं सभी सवालों का जवाब हम अपने इस लेख में लेकर आएं हैं। इसके माध्यम से हम आपको बताएंगे कि वर्ष 2023 मेष राशि के जातकों के करियर, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति, शिक्षा, प्रेम संबंध, वैवाहिक जीवन और स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में किस प्रकार के परिणाम लेकर आएगा। आइये जानते हैं।

इस वर्ष अपने जीवन के कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं क्योंकि यह वर्ष आपके जीवन के लिए एक उत्तम वर्ष सिद्ध होगा। कुछ क्षेत्रों को छोड़कर अन्य सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में आपको सफलता और संभावनाएं प्राप्त होंगी। मेष राशि के जातक कुछ असमंजस की स्थिति में रहेंगे और कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना आपको आसान नहीं लगेगा। आपकी राशि में राहु की उपस्थिति आपको थोड़ा निरंकुश बनाएगी और आप अपने आसपास की घटनाओं को नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे। इस कारण से आप अत्यधिक प्रतिक्रिया देंगे जो आपके आसपास के लोगों के साथ आपके रिश्तों को बिगाड़ सकती हैं।

जनवरी में नवम भाव में सूर्य और दशम भाव में शनि की उपस्थिति होने के कारण आप अपने जीवन में कुछ ऐसा करेंगे जिससे आपको भरपूर मान सम्मान मिलेगा और लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगे। फरवरी के महीने में शुक्र के एकादश भाव में जाने से आपका दोस्तों का संग साथ मिलेगा। खूब पार्टी इंजॉय करेंगे और आपके प्रेम जीवन में भी प्रेम के अंकुर फूटने लगेंगे। मार्च के महीने में राशि स्वामी के तीसरे भाव में आने से साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी। भाई बहनों का सहयोग मिलेगा लेकिन उन्हें कोई शारीरिक समस्या परेशान कर सकती है। इस दौरान छोटी दूरी की यात्राएं होंगी जो आपके व्यापार के लिए लाभदायक साबित होगी।

अप्रैल के महीने में देव गुरु बृहस्पति राशि परिवर्तन करके आपकी राशि में प्रवेश करेंगे। यह सभी प्रकार से उत्तम समय की शुरुआत का समय होगा। बृहस्पति की कृपा से संतान संबंधित सुखद समाचार के योग बनेंगे। दांपत्य जीवन में चली आ रही समस्याओं में कमी आएगी।

मई और जून के बीच में आप कोई नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। इस समय पारिवारिक संपत्ति को लेकर कुछ विवाद संभव है। जुलाई से अगस्त के बीच आप अपने विरोधियों पर हावी दिखाई देंगे। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिलेगी। आपके विदेश जाने के योग इस दौरान बन सकते हैं।

सितंबर और अक्टूबर के महीनों में व्यापार में तेजी देखने को मिलेगी लेकिन दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा। इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी के स्वभाव और उनकी सेहत का ध्यान रखना होगा, नहीं तो आपके बीच लड़ाई झगड़े की नौबत आ सकती है। नवंबर और दिसंबर के महीनों में खर्चों में तेजी आएगी। राहु के द्वादश भाव में जाने से अवांछित यात्राएं होंगी जिन पर आपको धन खर्च भी करना पड़ेगा। कुछ ऐसे खर्च आपके सामने आएंगे जो बेवजह के होंगे लेकिन आप अपनी निजी जिंदगी में खुश नजर आएंगे। इस वर्ष के अंत तक, आप अपने करियर में बहुत कुछ प्राप्त कर चुके होंगे। नए लोगों की भेंट आपको व्यापार में आगे बढ़ने के अनेक अवसर प्रदान करेगी।

 भाग्यशाली अंक

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है और मेष राशि के जातकों का भाग्यशाली अंक 6 और 9 माना जाता है।

मेष राशि के लिए ज्योतिषीय उपाय

1 मंगलवार को श्री हनुमान चालीसा के साथ बजरंग बाण का पाठ करना ना भूलें।

2 बुधवार की शाम काले तिलों का दान किसी धार्मिक स्थान पर करें।

3 महामृत्युंजय यंत्र को अपने घर में स्थापित करें और प्रतिदिन उसकी पूजा करें।

4 पीले चावल बनाकर देव गुरु बृहस्पति और माता सरस्वती की पूजा करें और उनसे अपनी मनचाही मुराद मांगें।

5 यदि संभव हो तो गुरुवार का व्रत रखें और प्रतिदिन स्नान के पश्चात अपने

6 मस्तक पर हल्दी अथवा केसर का तिलक प्रतिदिन लगाएं।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *