Monday , July 1 2024
Breaking News

Shahdol: संसद के सेंट्रल हाल में शहडोल की बेटी अनंता अटल बिहारी बाजपेई की सुनाएगी गाथा

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ यह पहला मौका है कि जब MP के शहडोल की बेटी अनंता श्रीवास्तव 25 दिसंबर को दिल्ली के संसद भवन के सेंट्रल हाल में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिवस पर उनकी गाथा अपने शब्दों में व्यक्त करने जा रही हैं। नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से अनंता श्रीवास्तव ने पहले ब्लॉक स्तर पर अपने आपको साबित किया और इसके बाद जिला स्तर पर इसके बाद प्रदेश स्तर पर उन्होंने अपनी वक्तव्य कला के हुनर से अमित छाप छोड़ दी और इसके बाद अब अनंता को संसद के सेंट्रल हाल में सबसे पहले बोलने का मौका मिला है।

उल्लेखनीय है कि पूरे देश से 25 युवाओं को इस कार्यक्रम में शामिल होने को बुलाया गया है, जिसमें से 8 युवाओं को बोलने का मौका दिया गया है। सबसे बड़ी बात यह है कि जिन 8 युवाओं को बोलने का मौका दिया गया है, उनमें अनंता श्रीवास्तव को सबसे पहले मंच पर आमंत्रित किया जाएगा।

अनंता श्रीवास्तव दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण हैं और वर्तमान में इग्नू से पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही हैं। शहडोल के केंद्रीय विद्यालय से 12वीं तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद अनंता दिल्ली चली गई थीं, जहां से उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई को पूरा किया। अनंता बताती हैं कि अतुल्य भारत के तहत उन्होंने प्रदेश स्तर पर अपनी वक्तव्य कला प्रस्तुत की थी, जिसके बाद उनको अभी दो दिन पहले ही दिल्ली से पत्र मिला है और इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

केंद्रीय युवा मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय तथा लोकसभा सचिवालय के संयुक्त तत्वावधान में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत संसद भवन के सेंट्रल हाल में 25 दिसंबर को कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। अनंता श्रीवास्तव को अटल बिहारी वाजपेई के विषय में तीन मिनट बोलने का मौका मिला है। अनंता मध्य प्रदेश की ओर से इस कार्यक्रम में शामिल होकर सबसे पहले अपना वक्तव्य देंगी। अनंता के पिता अनुराग श्रीवास्तव एवं मां ज्योति श्रीवास्तव शासकीय अधिकारी हैं। बैडमिंटन का शौक रखने वाली अनंता अपने माता पिता की दूसरी संतान हैं। इनसे बड़ी एक बहन भी हैं। मुंशी प्रेमचंद, जयशंकर प्रसाद और महादेवी वर्मा अनंता के चहेते लेखक हैं जिनकी किताबें और उनके कहानियों को बड़ी दिलचस्पी से पढ़ती हैं।

इनको मिला है बोलने का मौका

संसद के सेंट्रल हाल में जिन आठ युवाओं को 25 दिसंबर के दिन अपनी बात रखने का मौका दिया गया है उनमें मध्य प्रदेश से अनंता श्रीवास्तव, केरल से एनसी जोसेफ, हिमाचल प्रदेश से दिशा ठाकुर, महाराष्ट्र से सारांश धनंजय सोनार, उत्तराखंड से मुकेश चावला, ओडिशा से किशन साहू, सिक्किम से संजय राय और कर्नाटक से अर्चना को चयनित किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पानी में उतराता मिला मास्टर ट्रेनर युवती का शव, पांच दिनों से घर से लापता थी

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में पांच दिन से लापता युवती का शव संदिग्ध अवस्था …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *