Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Red and Black Ants: घर में चावल के बर्तनों से चीटियों का निकलना होता है शुभ, धन में वृद्धि के संकेत

Ants coming out of rice utensils in the house is auspicious there are signs of increase in wealth: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ हिंदू धर्म में हर एक जीव को विशेष महत्व प्राप्त है। इनसे जुड़े शुभ-अशुभ संकेत के बारे में ज्योतिष शास्त्र में विस्तार से बताया गया है, जो मनुष्य के जीवन को कई तरह से प्रभावित करते हैं। ज्योतिष एवं वास्तु सलाहकारों के अनुसार अगर घर में अचानक से काली और लाल चीटियां निकल आए तो इसका व्यक्ति के जीवन में पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है। इन चीटियों का अचानक घर में निकलना कभी धन और ऐश्वर्य के संकेत देता है तो कभी नुकसान की तरफ इशारा करता है। आइए जानते हैं कि लाल काली चींटियों के कौन से संकेत शुभ और अशुभ होते हैं।

  • – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाल चीटियों की कतार को मुंह में अंडे दबाए निकलते देखना शुभ माना जाता है। इससे सारा दिन शुभ और सुखद बना रहता है। जो व्यक्ति चींटी को आटा देते हैं वे वैकुंठ जाते हैं। कर्ज से परेशान लोग चीटियों को शक्कर और आटा डालें। ऐसा करने पर कर्ज की समाप्ति जल्दी हो जाती है।
  • – जिस घर में काली चीटियां समूहबद्ध होकर घूमती हों वहां सुख-ऐश्वर्य में वृद्धि होती है, जबकि घर में लाल चीटियों का निकलना शुभ नहीं माना जाता है। इससे बड़े नुकसान की आशंका रहती है।
  • – शकुन शास्त्र के अनुसार, अगर चीटियां चावलों के भरे बर्तन में से निकले तो यह आपके लिए शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि कुछ दिनों बाद ही धन वृद्धि का योग शुरू होने वाले हैं। इस स्थिति में व्यक्ति की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है।
  • – घर में जहां सोने की चीजें रखी हुई हैं, उस जगह से काली चीटियां निकले तो यह अत्यंत शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि स्वर्णादि धन की वृद्धि होने वाली है। अगर चीटियां छत से निकले तो इसका मतलब होता है कि शीघ्र ही धन, संपत्ति और भौतिक चीजों में इजाफा होने वाला है।
  • – घर में लाल चीटियों का आना शुभ नहीं माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार ये भविष्य की किसी उलझन, वाद-विवाद या धन के अपव्यय का संकेत है। इन्हें आटे में शक्कर मिलाकर घर से बाहर निकाल सकते हैं, लेकिन लाल चीटियां मुंह में अंडा दबाए घर से निकले तो यह शुभ फलदायी होता है।

About rishi pandit

Check Also

शनि के कष्ट को समझें, आने वाला है सुनहरा समय

शनिदेव के बारे में लोगों की नकारात्मक धारणा एवं भ्रम का कारण है, उनका सच्चा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *