Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Cricket: Ind vs BAN 3rd ODI: ईशान के दोहरे शतक के बाद विराट ने जड़ी सेंचुरी

Cricket ind vs ban 3rd odi india bangladesh 3rd oneday in chittagong: digi desk/BHN/ चटगांव/ भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे चटगांव में खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। अब तक यह मुकाबला ईशान किशन और विराट कोहली के नाम रहा है। ईशान किशान ने जहां दोहरा शतक जड़ा, वहीं विराट कोहली ने सेंचुरी जड़ी। ईशान ने 210 रन बनाए। इस दौरान 131 गेंदों का सामना किया, 24 चौके और 10 छक्के लगाए। इससे पहले ईशान ने 85 गेंदों में शतक पूरा किया। ताजा स्कोर के लिए नीचे देखें। इस मैच के लिए टीम इंडिया में दो बदलाव करते हुए ईशान किशन और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है। विराट ने मात्र 85 गेंदों में अपना सैंकड़ा पूरा किया।

पहले दो वनडे हारकर टीम इंडिया पहले ही सीरीज गंवा चुकी है। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि तीसरी वनडे जीतकर क्लीन स्वीप से बचे और अपनी इज्जत बचा ले। बांग्लादेश क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में अब तक ऐसा नहीं कर सका है। बांग्लादेश के लिहाज से लिटन दास एंड कंपनी के लिए आज ऐसा करने का सुनहरा मौका है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुकी हैं। उनके स्थान पर केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं। यह मुकाबला जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। 14 दिसंबर से यही टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी।

भारत का पहला विकेट 15 रन के स्कोर पर गिरा, जब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन महज 3 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। दूसरा विकेट ईशान किशन का रहा, जिन्होंने शानदार दोहरा शतक लगाया। श्रेयस अय्यर कुछ खास नहीं कर पाए और 3 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

About rishi pandit

Check Also

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रदर्शनकारी किसानों को शंभू सीमा खोलने के लिए राजी करने का आग्रह किया : असीम गोयल

अंबाला हरियाणा के मंत्री असीम गोयल ने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रदर्शनकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *