Wednesday , July 3 2024
Breaking News

रेत से भरे ट्रैक्टर रोके, आरक्षक को चांटा मारा, बंदूक छीनने की कोशिश

crime: भिंड/सिंध नदी से अवैध रूप से रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली रोकने पर खनन माफिया ने आरक्षक से मारपीट की और बंदूकें छीनने की कोशिश की। वारदात देहात थाना क्षेत्र में बबेड़ी नाके से कुछ दूर की है। आरक्षकों ने कार्रवाई के लिए देहात थाने में आवेदन दिया है।

देहात थाने में आवेदन देकर आए एसएएफ 13वीं बटालियन मुरैना के जवान अशोक शर्मा ने बताया कि उनके साथ साथी आरक्षक किशन लाल, आरक्षक विपिन शर्मा की ड्यूटी बबेड़ी नाके पर थी। बुधवार सुबह नाके से कुछ ट्रैक्टर-ट्रॉली बिना रॉयल्टी निकलने की कोशिश कर रही थीं।

इन्हें रोककर रॉयल्टी के लिए कहा तो इसी बीच एक ड्राइवर ट्रैक्टर-ट्रॉली भगा ले गया। कुछ देर बाद दो बाइक से खनन माफिया के लोग आए। इन लोगों ने घेरकर अभद्रता की। कार्रवाई करने से रोका। एक युवक ने आरक्षक अशोक शर्मा को चांटा मारा। इसके साथ ही आरक्षकों से बंदूकें छीनने की कोशिश की। मौके पर कुछ लोगों ने वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू किया तो खनन माफिया के लोग बाइक पर बैठकर भाग निकले। वारदात के वीडियो वायरल है, इसके बावजूद भी आरक्षक के आवेदन पर एफआइआर नहीं हो सकी है।

आवेदन में आरक्षकों ने लिखा है कि उनके साथ स्कॉर्पियो ड्राइवर दलवीर सिंह पुत्र राम सेवक सिंह निवासी दोनियापुरा था। खनन माफिया ने गाड़ी की चाबी निकाल ली और ड्राइवर से मोबाइल छीन ले गए। आवेदन में आरोपितों की बाइक के नम्बर भी लिखे हैं।

आरक्षकों पर अवैध वसूली का आरोप 

इस मामले में आरक्षकों पर भी आरोप लग रहे हैं। बताया जा रहा है कि वारदात स्थल नाके से दूर है। ऐसे में आरोप है कि आरक्षक नाके से कुछ दूर जाकर रेत से भरे वाहनों को अवैध वसूली के लिए रोक रहे थे। इसी दौरान उनके साथ घटना हुई है।

About rishi pandit

Check Also

आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के त्वरित निराकरण के लिए जनसुनवाई आयोजित

आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के त्वरित निराकरण के लिए जनसुनवाई आयोजित जनसुनवाई में 92 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *