Thursday , May 16 2024
Breaking News

Rashi Parivartan: बुध ग्रह 3 दिसंबर को गुरु की राशि धनु में प्रवेश करेंगे, इन राशियों पर पड़ेगा असर

Budh Rashi Parivartan 2022: digi desk/BHN/ ग्वालियर/ 3 दिसम्बर को बुध ग्रह वृश्चिक राशि से धनु राशि में सुबह 06:47 बजे गोचर करेंगे। यह ये 27 दिसंबर तक रहेंगे। ज्योतिषाचार्य सुनील चोपड़ा ने बताया कि बुध देव को तर्क शक्ति, लेखन, संवाद, ज्योतिष ज्ञान का स्वामी कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि बुध देव की कृपा से व्यक्ति को आर्थिक मामलों से जुड़े क्षेत्र में सफलता मिलती है। इसी माह दिसंबर में सूर्य देव 16 दिसंबर को सुबह 09:56 पर धनु राशि में गोचर करेंगे। जब सूर्य धनु राशि में प्रवेश करेंगे तो वहां पहले से विराजमान बुध के साथ बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे। धनु राशि में बुध और सूर्य के मिलन से इन राशियों का भाग्योदय होगा।

मेष

दिसंबर में बुध के राशि परिवर्तन से मेष राशि वाले जातकों के यात्रा का योग बन रहे हैं। आप किसी लंबी और सुखद यात्रा का लाभ उठा सकते हैं। साथ ही मेष राशि वालों को शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।

वृषभ

गोचर के समय बुध और सूर्य इस राशि के जातकों की कुंडली में आठवें भाव में विराजमान होंगे। आय के स्रोत बढ़ने से इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस दौरान ये लोग धन बचत करने में सफल होंगे। जो जातक शोध कार्य में लगे हैं, उन्हें इस दौरान अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

सिंह

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आने वाला महीना बहुत ही खास साबित होगा। बुध राशि के गोचर से सिंह राशि को धनलाभ हो सकता है। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए निवेश करने के लिए यह समय अच्छा है। इस समय किए निवेश का आपको भविष्य में लाभ मिलेगा। साथ ही इस दौरान मांगलिक कार्य के योग भी बन सकते हैं।

कन्या

गोचर के समय ये दोनों ग्रह कन्या राशि के चौथे भाव में विराजमान रहेंगे। ऐसे में इन्हें संपत्ति खरीदने के लिए प्रबल योग बन रहें हैं। इस दौरान इनका कई अधूरे काम पूरे हो सकते है। व्यापार में लाभ मिलने के योग बनें हुए हैं. घर परिवार में खुशियां आ सकती हैं. मां के साथ संबंध बेहतर रहेगा. उनका पूरा सहयोग मिलेगा ।

धनु

बुध और सूर्य देव का धनु राशि में गोचर से इन जातकों के लिए यह समय बेहद लाभप्रद होगा। व्यवसाय में मुनाफा हो सकता है, पदोन्नति हो सकती है. करियर में भी सफलता मिल सकती है।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *