Sunday , October 6 2024
Breaking News

Crime: उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक को धमाके से उड़ाने की साजिश, मिला बारूद

Blast on udaipurahmedabad railway track attempt to blow up the bridge with detonator in rajasthan: digi desk/BHN/ उदयपुर/ राजस्थान-गुजरात को रेलवे लाइन से जोड़ने वाले ब्रॉडगेज ट्रैक, उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन को शनिवार रात उड़ाने का प्रयास किया गया। डेटोनेटर के जरिए किये गये ब्लास्ट रेलवे ट्रैक को उखाड़ने की कोशिश की गई। ब्लास्ट की आवाज इतनी तेज थी कि 3 किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी। शुरुआती जांच में पुलिस को मौके पर बारूद भी मिला है। घटनास्थल के आसपास माइनिंग एरिया भी है, इस वजह से डेटोनेटर मिलना मुश्किल नहीं है। पुलिस और रेलवे अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। घटना स्थल के दोनों ओर से ट्रेन की आवाजाही बंद है।

हाल ही में शुरु हुआ था परिचालन

मेवाड़-वागड़ के लोग पिछले 14 साल से इस ट्रैक की मांग कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 दिन पहले ही इस ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन शुरु किया था। पीएम मोदी ने असवार रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी देकर रवाना किया था और इसके बाद नियमित ट्रेन चल रही थी। लेकिन शनिवार रात को असामाजिक तत्वों ने विस्फोटक का इस्तेमाल कर इसे उड़ा दिया। जानकारी मिलते ही रेलवे सहित प्रशासन के आला अधिकारी और जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा भी मौके पर पहुंचे।

रात के वक्त हुआ विस्फोट

स्थानीय लोगों के मुताबिक यह घटना शनिवार रात करीब 8.00 से 9.00 बजे के बीच की है। उदयपुर शहर से 50 किलो मीटर दूर खारवा चंदा स्टेशन और जावर माइंस स्टेशन के बीच करीब 8 किलोमीटर की दूरी पर ये विस्फोट हुआ। सुबह उधर से निकल रहे ग्रामीण युवकों के एक दल ने देखा कि पटरी टूटी हुई थी और बोल्ट भी निकले हुए थे। माना जा रहा है कि इस ब्लास्ट के लिए माइनिंग में काम आने वाले विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया।

About rishi pandit

Check Also

तिरुपति मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर के प्रसाद में कीड़े पाए गए?, नया विवाद, टीटीडी का इनकार

आंध्र प्रदेश क्या आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर के प्रसाद में कीड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *