Wednesday , July 3 2024
Breaking News

तीन ग्रामीणों को नक्सलियों ने मौत के घाट उतारा, आईईडी की जद में आया वाहन

Chhattisgarh ied blast: रायपुर/ बस्तर संभाग में दो अलग- अलग घटनाओं में नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी। इनमें से दो ग्रामीणों की बीजापुर जिले में हत्या की गई, वहीं एक ग्रामीण को दंतेवाड़ा में मौत के घाट उतार दिया। नक्सली इन सभी ग्रामीणों पर पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगा रहे थे। दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने महिला सरपंच के पति की हत्या की है। वहीं दूसरी ओर कांकेर जिले में सुरक्षा बलों ने सर्चिंग के दौरान एक जिंदा आईईडी बम बरामद किया है। वहीं बीजापुर में एक वाहन आईइडी की जद में आ गया।

दंतेवाड़ा जिले के हांदावाड़ा की महिला सरपंच के पति की नक्सलियों ने ग्राम बेड़मा में हत्या कर दी है। मृतक का नाम संतोष कश्यप बताया गया है जो हांदावाड़ा गांव का ही रहने वाला था। नक्सलियों ने उसे अगुआ किया और फिर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद शव को सड़क पर फेंक कर वहां से चले गए। घटना की सूचना मिलने पर सुबह घटना स्थल के लिए पुलिस टीम रवाना की गई है। घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने की है।

दूसरी ओर बीजापुर जिले में माओवादियों द्वारा 2 ग्रामीणों की हत्या किए जाने की भी खबर आ रही है। यहां भी पुलिस के लिए मुखबिरी के शक में इस वारदात को अंजाम दिया गया है। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस बल रवाना किया गया है। यह घटना गंगालूर थानाक्षेत्र के गोंगला गांव की बताई जा रही है। जिले के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है, तस्दीक के लिए पुलिस बल घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। मामले की अब तक रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई गई है। यहां भी एक आईइडी ब्लास्ट की खबर है। अभी इस बारे में विस्तार से जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है कि इस वाहन आईइडी की जद में आ गया जिसमें ग्रामीण सवार थे, लेकिन सभी बाल- बाल बच गए।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़-जगदलपुर के मिनी गोवा में नहाते समय तीन युवक बहे, बचने के लिए पत्थर का लिया सहारा

जगदलपुर. चित्रकोट जलप्रपात के एक किमी पहले कच्चे मार्ग के रास्ते में पड़ने वाले मिनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *