Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Bollywood: छत्रपति शिवाजी पर बनी मराठी फिल्म ‘हर हर महादेव’ का विरोध, पुणे और ठाणे के मल्टिप्लेक्स में मारपीट

Bollywood har har mahadev protest against marathi film on chhatrapati shivaji clashes in multiplexes of pune and thane: digi desk/BHN/ छत्रपति शिवाजी पर बनी मराठी फिल्म ‘हर हर महादेव’ को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। आरोप है कि फिल्म में छत्रपति शिवाजी को लेकर गलत तथ्य दिखाए गए हैं। इस मामले में बीती रात राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ठाणे और पुणे में हंगामा किया। एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने मुंबई के पास ठाणे के मल्टीप्लेक्स में ‘हर हर महादेव’ की स्क्रीनिंग को जबरदस्ती रोक दिया। आव्हाड के समर्थकों ने ऐसा करने से रोकने वाले एक दर्शक के साथ भी मारपीट की। इसी तरह पुणे में भी हंगामा किया गया है। हंगामे के बाद फिल्म देखने आए दर्शकों ने भी गुस्सा जाहिर किया। लोगों का कहना है कि जब फिल्म लग रही थी, तब विरोध क्यों नहीं किया। अब हम टिकट के पैसे खर्च करके आए हैं तो मारपीट की जा रही है। यह फिल्म 25 अक्टूबर को रिलीज हुई थी।

आव्हाड और उनके कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि फिल्म में छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में गलत इतिहास दिखाया गया है। इससे पहले एक मराठा संगठन के सदस्यों ने पुणे के थिएटर में फिल्म की स्क्रीनिंग को रोक दिया और दावा किया कि यह फिल्म इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर बनाई गई है।कुछ दिन पहले यही बात शिवाजी के वंशज और पूर्व सांसद संभाजी राजे छत्रपति ने कही थी। संभाजी राजे के मुताबिक, वह सिनेमाई स्वतंत्रता की आड़ में शिवाजी के इतिहास के किसी भी गलत चित्रण को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

यही नहीं, उन्होंने आगामी मराठी फिल्म ‘वेदांत मराठे वीर दौदाले सात’ का भी विरोध किया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार छत्रपति शिवाजी की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया है।

शुरू में हुई थी फिल्म की तारीफ

बता दें, यह फिल्म शूटिंग से समय से चर्चा में रही है और इसके रिलीज होने के बेसब्री से इंतजार हो रहा था। रिलीज के बाद भी शुरू में फिल्म की तारीफ हुई थी। यह फिल्म एपिक हिस्टोरिकल एक्शन ड्रामा है, जिसके डायरेक्टर हैं अभिजीत देशपांडे। फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले कलाकारों में शामिल हैं – सुबोध भावे, शरद केलकर, अमृता खानविलर। सुबोध भावे ने छत्रपति शिवाजी महाराज का रोल किया है।

About rishi pandit

Check Also

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें

मुंबई फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मताधिकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *