Friday , May 17 2024
Breaking News

Recruitment 2022: हेल्थ ऑफिसर के 3000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

RSMSSB CHO Recruitment 2022: digi desk/BHN/जयपुर/ राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ने भर्ती निकाली है। आरएसएमएसएसबी ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी यानी सीएचओ के तीन हजार से भी ज्यादा पदों पर भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम में करना होगा। इसमें आवेदन करने के लिए RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं। बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 नवंबर 2022 से शुरू होगी, जो कि करीब एक महीने तक जारी रहेगी।

शैक्षणिक योग्यता

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों की भर्ती के जरिए CHO के कुल 3531 पदों को भरा जाएगा। इसमें नाॅन टीएसपी के 3071 और टीएपी के 460 पद शामिल है। इस पद की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम्युनिटी हेल्थ में बीएससी डिग्री या नर्स (GNM या B.Sc) या आयुर्वेद प्रैक्टिसनर (BAMS) हो। साथ ही राजस्थान काउंसिल/भारतीय चिकित्सा बोर्ड, राजस्थान में पंजीकृत हो।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को स्क्रीनिंग परीक्षा देनी होगी। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी। परीक्षा एक घंटे 30 मिनट तक चलेगी। इस परीक्षा में कुल 100 मल्टीपल प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न चार अंको के लिए होगा। परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी CHO पद के लिए न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम 40 साल है। आवेदन की प्रक्रिया 08 नवंबर 2022 से शुरू होगी, जो कि 07 दिसंबर 2022 तक चलेगी।

About rishi pandit

Check Also

एनसीबीसी ने पश्चिम बंगाल और पंजाब में ओबीसी के लिए आरक्षण कोटा बढ़ाने की सिफारिश की

नई दिल्ली  राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने पंजाब और पश्चिम बंगाल में अन्य पिछड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *