Wednesday , July 3 2024
Breaking News

अस्पताल में छह बच्चों की मृत्यु की होगी जांच, मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

M.P News: भोपाल/शहडोल/ शहडोल के अस्पताल में छह बच्चों की मृत्यु की घटना को गंभीरता से लेकर हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने आनन-फानन में बुलाई बैठक में अधिकारियों से कहा कि यदि चिकित्सक या स्टाफ दोषी पाए जाएं तो ऐसे लोगों को दंडित किया जाए। बच्चों के इलाज में कहीं भी व्यवस्थाओं में कमी है तो उसे दूर किया जाए। जरूरी हो तो जबलपुर से चिकित्सा विशेषज्ञ भेजकर बच्चों का इलाज कराया जाए।

बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि वेंटिलेटर एवं अन्य उपकरणों का समुचित प्रबंध होना चाहिए। विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं लेकर रोगियों को स्वास्थ्य लाभ दिया जाए। शहडोल में बच्चों की मृत्यु के मामले में यह देखें कि इसकी जड़ में कहीं लापरवाही तो नहीं है। जिला, संभाग और राजधानी के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस घटना को गंभीरता से लें। सभी अस्पतालों में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया जाए।

कोरोना के अलावा अन्य रोगों से ग्रस्त रोगियों विशेषकर बच्चों में निमोनिया आदि की स्थिति पर नजर रखी जाए। इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने बैठक में बताया कि शहडोल अस्पताल के चिकित्सकों से प्रतिवेदन मांगा है। लापरवाही का मामला होने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

About rishi pandit

Check Also

आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के त्वरित निराकरण के लिए जनसुनवाई आयोजित

आमजनता से प्राप्त आवेदन पत्रों के त्वरित निराकरण के लिए जनसुनवाई आयोजित जनसुनवाई में 92 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *