Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: प्रदेशवासियों को सुरक्षा और सुशासन देना हमारा दायित्व – मुख्यमंत्री श्री चौहान


मुख्यमंत्री ने भोपाल, मुरैना और सतना की घटनाओं पर ली बैठक

सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेशवासियों को सुरक्षा और सुशासन देना हमारा दायित्व है। प्रदेश के भ्रमण पर आए विदेशी नागरिक के साथ हुई लूट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस प्रकार की घटनाएँ प्रदेश की छवि को प्रभावित करती हैं। ऐसे प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए भविष्य में पूर्ण सतर्कता बरती जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोपाल में विदेशी नागरिक से हुई लूट की घटना, मुरैना में डकैत गुड्डा की गतिविधियों और सतना में प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को आवास उपलब्ध न होने संबंधी प्रकरणों में सुबह निवास कार्यालय से वर्चुअली बैठक कर अधिकारियों से अब तक की गई कार्यवाही की जानकारी प्राप्त की।
भोपाल में गत दिवस पुर्तगाली नागरिक श्री नुनो रॉड्रिक्स के साथ हुई लूटपाट की घटना के संबंध में पुलिस आयुक्त श्री मकरंद देऊस्कर ने बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। चिकित्सा दल को होटल भेज कर घटना में घायल हुए श्री नुनो का इलाज कराया गया। कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया और पुलिस अधिकारी उनकी कुशलक्षेम पूछने होटल पहुँचे।

बताया गया कि सतना जिले के रहिकवार गाँव में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को आवास नहीं मिलने और राशि में गड़बड़ी के मामले में तीन कर्मचारियों को विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है, प्रकरण में अभी छानबीन जारी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत सभी आवासों का हितग्राहीवार परीक्षण कराया जाए, दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि छानबीन में कोई गरीब परेशान न हो।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मुरैना जिले के चांचौल गाँव में डकैत गुड्डा गुर्जर द्वारा की जा रही धमकाने की गतिविधियों पर कड़ा रूख अपनाते हुए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश मुरैना पुलिस अधीक्षक को दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी डाकू गिरोह सक्रिय नहीं है। किसी का भी आतंक और मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। प्रदेशवासियों को सुरक्षा और सुशासन देना हमारा दायित्व है।

15 नवम्बर को बिरसा मुंडा जयंती पर होंगे कार्यक्रम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आगामी 15 नवम्बर को बिरसा मुंडा जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस मनाया जाएगा। प्रदेश की सभी पंचायतों में यह कार्यक्रम होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कार्यक्रम में नवनिर्मित कन्या शिक्षा परिसरों का वर्चुअली लोकार्पण होगा। संपूर्ण स्वास्थ्य कार्यक्रम, पेसा एक्ट, मित्र-24X7 कॉल सेंटर और ट्राइबल डिजाइन सेंटर- एनआईडी भोपाल का शुभारंभ होगा। साथ ही जेईई, नीट और क्लेट के विद्यार्थियों का सम्मान होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पेसा एक्ट के कार्यक्रम का 7 दिवस पहले से प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाए।

पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर आज मैहर में मां शारदा के दर्शन करेंगी

प्रदेश की पर्यटन, संस्कृति एवं धार्मिक न्यास मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर 28 अक्टूबर को मैहर प्रवास पर आयेंगी। निर्धारित कार्यक्रमानुसार मंत्री सुश्री ठाकुर कटनी से प्रस्थान कर अपरान्ह 4ः30 बजे मैहर पहुंचेंगी और सायं 6ः30 बजे मां शारदा देवी के दर्शन करेंगी। इसके उपरांत रात्रि 9ः18 बजे मैहर रेल्वे स्टेशन से रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन द्वारा भोपाल के लिये प्रस्थान करेंगी।

About rishi pandit

Check Also

MP: तीसरे चरण की 9 सीटों में BJP को राजगढ़-मुरैना में टक्कर, गुना सीट सेफ, शिवराज लीड बढ़ाने लगा रहे जोर

Madhya pradesh bhopal mp news bjp faces competition in rajgarh morena out of nine seats …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *