Monday , April 29 2024
Breaking News

Panna : पन्‍ना की रत्‍नगर्भा धरती ने 2 लोगों को फिर बनाया लखपति

पन्ना, भास्कर हिंदी न्यूज़/  पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती ने आर्थिक तंगी से जूझ रहे छतरपुर के दो लोगों को मालामाल कर दिया है। हीरा की खदानों के लिए प्रसिद्ध पन्ना जिले की उथली खदान से दससु कोदर निवासी गढ़ा छतरपुर को हीरापुर टिपरियन से 3,40 कैरेट वजन का बेशकीमती हीरा मिला है तो वहीं विरंदावन रैकवार निवासी पथरगुवा छतरपुर को 4,86 कैरेट का नायाब हीरा पड़ा मिला है।

3,40 कैरेट वजन के हीरे की अनुमानित कीमत 08 से 10 लाख रुपये आंकी जा रही है तो वहीं 4,86 कैरेट के उज्जवल हीरे की कीमत 20 लाख से अधिक की आंकी जा रही है। हीरा धारकों ने हीरों को न‍ियमानुसार कलेक्ट्रेट स्थित हीरा कार्यालय में आकर जमा कर दिया है। इस हीरे को आगामी होने वाली नीलामी में विक्रय के लिए रखा जायेगा।

नीलामी में बिक्री के लिए रखा जायेगा

हीरा कार्यालय पन्ना के हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि जमा हुए हीरे को आगामी नीलामी में बिक्री के लिए रखा जायेगा। बिक्री से प्राप्त राशि में से शासन की रायल्टी काटने के बाद शेष राशि हीरा धारक को प्रदान की जाएगी। हीरे की अनुमानित कीमत पूछे जाने पर हीरा पारखी ने बताया कि हीरा जैम क्वालिटी का है जिसकी अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है, लेकिन अभी उसकी कीमत नहीं बताई जा सकती।

यहां कब किसकी किस्मत चमक जाये कुछ कहा नहीं जा सकता

गौरतलब है कि पलक झपकते ही रंक से राजा बनने का चमत्कार यदि कहीं घटित होता है तो वह रत्नगर्भा पन्ना जिले की धरती है। इस धरती की यह खूबी है कि अचानक ही यहां पर कब किसकी किस्मत चमक जाये कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसा ही कुछ 12 अक्टूबर को देखने को मिला जहां छतरपुर निवासी दो व्यक्तियों की किस्मत अचानक बदल गई और वह देखते ही देखते लखपति बन गए l बहुमूल्य हीरा मिलने की खबर फैलने के बाद से उनके घर पर उत्सव जैसा माहौल है।

About rishi pandit

Check Also

प्रदेश में सीएम हेल्पलाइन पर भी खुले बोरवेल की शिकायत

रतलाम खुले बोरवेल से संबंधित दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के लिए सीएम हेल्पलाइन एप्लीकेशन में एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *