Sunday , October 6 2024
Breaking News

National: JK DG जेल हेमंत की हत्या का मुख्य आरोपी यासिर गिरफ्तार, डायरी में लिखा था, ‘मेरी जिंदगी 1%, प्यार 0%’

JK DG Jail Hemant Lohia: digi desk/BHN/जम्मू-कश्मीर/ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे के बीच आतंकियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया। जम्मू-कश्मीर जेल विभाग के डीजीपी हेमंत कुमार लोहिया सोमवार, 3 अक्टूबर को जम्मू में अपने आवास पर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए। ताजा जानकारी के मुताबिक, आतंकी संगठन PAFF ने हत्या की जिम्मेदारी ली। Hemant Kumar Lohia की हत्या उनके घरेलू नौकर यासिर ने की। ताजा खबर यह है कि यासिर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके मानसिक रूप से बीमारी होने की सूचना है। जानकारी के मुताबिक, पहले Hemant Kumar Lohia का गला रेता गया, इसके बाद शव को जलाने की कोशिश की गई। यह सब तब हुआ जब Hemant Kumar Lohia का परिवार बाहर गया था और घर पर वो अकेले थे। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह के मुताबिक, यासिर मूल रूप से जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले का रहने वाला है। पुलिस ने यासिर की फोटो जारी कर दी है।

JK DG Jail Hemant Lohia: latest updates
पुलिस ने नौकर को मुख्य आरोपी मानते हुए केस दर्ज कर लिया। शुरुआती जांच में पता चला है कि नौकर यासिर डिप्रेशन का शिकार था। उसने अपने डायरी में एक जगह लिखा था, ‘मेरी जिंदगी 1%, प्यार 0%’. पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं। पुलिस के मुताबिक, नौकरी ने पैर पर मालिश का बहाना लेकर Hemant Kumar Lohia पर हमला किया। दोनों के बीच हाथापाई भी हुई।

Hemant Kumar Lohia

1992 बैच के आईपीएस अधिकारी 57 वर्षीय लोहिया जम्मू के बाहरी इलाके में स्थित अपने आवास पर मृत पाए गए। वह अगस्त में डीजीपी जेल में तैनात थे। उसके शरीर पर जलने के निशान भी मिले हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, वारदात के समय लोहिया अपने पैर पर तेल की मालिश कर रहे थे। उनके पैर में सूजन थी। दिसंबर में ही उनके बेटे की शादी होना है।

 

About rishi pandit

Check Also

शिमला की संजौली मस्जिद: कोर्ट के आदेश के बाद गिराई जाएंगी 3 मंजिल, कमेटी अपने खर्च पर तोड़ेगी

शिमला हिमाचल प्रदेश के शिमला में संजौली मस्जिद निर्माण को लेकर चले आ रहे विवाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *