Monday , May 20 2024
Breaking News

Weather Alert: दिल्ली-गुरुग्राम में बारिश से भारी जलजमाव, 48 घंटों के लिए येलो अलर्ट

Weather update alert of heavy rain in up and haryana in the next 48 hours as heavy rain in delhi continues: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को हुई बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और आसपास के कई इलाकों में जल-जमाव की वजह से लंबा ट्रैफिक जाम लगा रहा। उधर, मौसम विभाग ने दिल्ली के साथ उसके आस-पास के इलकों में अभी दो-तीन दिन के लिए बारिश की भविष्यवाणी की है। इससे पहले बुधवार को भी बारिश हुई थी। IMD ने अगले 48 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है और छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के लौटने से पहले पहले राजधानी में सितंबर के महीने में तेज बारिश की संभावना है। दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा और जबकि न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

गुरुग्राम में बिगड़ी स्थिति

साइबर सिटी के नाम से मशहूर दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भारी बारिश के चलते कई सड़कों पर पानी भर गया है। गुरुवार सुबह से हो रही तेज बारिश के दौरान शहर की तमाम सड़कें पानी में डूब गई हैं। निचले इलाकों में सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। भारी बारिश होने के बाद दिल्ली से जयपुर हाईवे को जाने वाली मुख्यलेन पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। मौसम विभाग का कहना है कि गुरुग्राम में अगले दो दिनों तक गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। IMD की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी अगले दो से तीन दिन तक हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

इन इलाकों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कई जिलों में अभी बादल छाए हुए हैं। यहां अगले तीन दिनों तक अच्छी बारिश का अनुमान है। 24 सितंबर तक एक या दो बार भारी बारिश भी हो सकती है। पूरे प्रदेश में आंशिक बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 27 सितंबर तक दिल्ली में हल्की से तेज बारिश बारिश होगी। मौसम विभाग का मानना है कि NCR से मानसून की वापसी से ठीक पहले हुई ताजा बारिश से वर्षा में कमी (सितंबर में अब तक 46 फीसदी) को कुछ हद तक पूरा करने में मदद मिलेगी। इससे हवा भी साफ रहेगी और तापमान भी नियंत्रित रहेगा।

About rishi pandit

Check Also

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में घायल दंपति की हालत में सुधार: अधिकारी

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में घायल दंपति की हालत में सुधार: अधिकारी उत्तराखंड : दून …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *