Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 17th Septmber: तनाव से बचने के लिए बच्चों के साथ समय बिताएं, जानिये शनिवार का पंचाग और राशिफल

17 सितंबर 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि सप्तमी 14:14 तक
नक्षत्र रोहिणी 12:21 तक
करण बव
बालव
14:14 तक
27:21 तक
पक्ष कृष्ण
वार शनिवार
योग सिद्ध (अहोरात्र)
सूर्योदय 06:08
सूर्यास्त 18:23
चंद्रमा वृषभ
राहुकाल        09:11−10:43
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास आश्विन
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:51 − 12:40

 

राशिफल

मेष- तनाव से बचने के लिए आज अपना कीमती समय बच्चों के साथ बिताएँ। आप बच्चों को ठीक करने की शक्ति महसूस करेंगे। वे आध्यात्मिक रूप से पृथ्वी पर सबसे शक्तिशाली और भावनात्मक लोग हैं।

वृषभ-आज आपके सभी सोचे हुए काम पूरे होंगे। आज आपके लिए कई चीजें फायदेमंद हो सकती हैं। शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। आपको अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।
मिथुन- आज आप आत्मविश्वास से भरे होंगे। लेकिन क्रोध की अधिकता भी रहेगी। पढ़ाई के प्रति रुचि बढ़ेगी। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। जीवन में यह समय आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा। कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।
कर्क-ऑफिस का तनाव आपकी सेहत खराब कर सकता है। मनोरंजन और सुंदरता बढ़ाने में ज्यादा समय न लगाएं। कुछ लोग जितना कर सकते हैं उससे अधिक करने का वादा करते हैं।
सिंह- आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक मामलों में समझदारी से काम लेना आपके लिए बेहतर रहेगा। काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद हो सकती है। बिजनेस में किसी नए प्रोजेक्ट से आपको फायदा हो सकता है।
कन्या-आज निजी मामलों से दूर रहें। आज कोई नया काम शुरू न करें, अच्छे समय का इंतजार करें। व्यापार से संबंधित यात्रा होगी। ऐसी यात्रा पर आपका काफी पैसा खर्च हो सकता है। घर में काम ज्यादा रहेगा और माहौल भी बोझिल हो सकता है। शाम को आप अपने दोस्तों को पार्टी दे सकते हैं।
तुला-आज आप दुविधा की स्थिति में खुद को असमंजस की स्थिति में पाएंगे। बैंक से जुड़े लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। आपकी संवाद और काम करने की क्षमता कारगर साबित होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।
वृश्चिक – आपका दिन पहले से बेहतर रहेगा। अपनी मेहनत से परिवार की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में सफल रहेंगे। आज आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिल सकती है। इस राशि के मीडिया से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा।
धनु-आज आपकी नौकरी और व्यवसाय की स्थिति अच्छी रहेगी। प्रतियोगिता में सफलता और रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। किसी कार्य के पूर्ण होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। मन शांत और प्रसन्न रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
मकर- आपका कठोर व्यवहार आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव ला सकता है। ऐसा कोई भी काम करने से पहले उसके अंजाम के बारे में सोच लें। हो सके तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं और जाएं। आर्थिक लेन-देन करते और बोलते समय सावधानी बरतने की जरूरत है।
कुंभ- आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। साथ ही आपको व्यापार में भी धन की प्राप्ति होगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इससे आपको भविष्य में बहुत लाभ होगा।
मीन-  आज आपको पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। आप किसी भी बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं। मित्रों या जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। नया व्यवसाय या नौकरी मिलने की संभावना है। मित्रों से आज आपको लाभ होगा और उनके पीछे पैसा भी खर्च होगा।

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *