Sunday , October 6 2024
Breaking News

National: सोनिया से भी मिलूंगा, हम मुख्य मोर्चा बनना चाहते हैं, तीसरा मोर्चा नहीं: नीतीश 

Bharat jodo yatra not a single leader of opposition is afraid of bjp says rahul gandhi in kanniyakumari: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में जुटे हैं। बुधवार को भी उन्होंने कई नेताओं से मुलाकात की, जिनमें एनसीपी प्रमुख शरद पवार प्रमुख रहे। शरद पवार से मुलाकात के बाद नीतीश ने कहा, बहुत अच्छी बातचीत हुई। ये (भाजपा) लोग कोई काम नहीं कर रहे हैं। एकजुट होना जरूरी है। मैं बस इतना चाहता हूं कि ज्यादातर विपक्ष एकजुट हो जाए। अगर (विपक्ष) एकजुट होता है तो यह देश हित में होगा।

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि सोनिया गांधी विदेश से आएंगी तो मैं उनसे भी मिलूंगा। जरूरत पड़ी तो हम (विपक्षी नेता) फिर मिलेंगे। सबका नजरिया सकारात्मक था। हम मुख्य मोर्चा बनना चाहते हैं, तीसरा मोर्चा नहीं। विपक्ष को एकजुट करने का यह काम जारी रखूंगा।

नीतीश की इस कवायद पर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, देश इस तरह के ‘अवसरवादी’ गठबंधनों से आगे निकल गया है और अब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व के पीछे है। नीतीश कुमार ‘राजनीतिक तीर्थयात्रा’ पर हैं। वह दिल्ली की यात्रा कर रहे हैं, जबकि बिहार में रोजाना होने वाली हत्या जैसे गंभीर अपराध के बीच सूखे और उफनती नदियों की बाढ़ आ गई है।

विपक्ष का एक भी नेता भाजपा से नहीं डरता: राहुल

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) बुधवार को कन्याकुमारी से शुरू हो गई। राहुल गांधी ने यहां से यात्रा की शुरुआत की। राहुल ने इस दौरान भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, इस खूबसूरत जगह से #BharatJodoYatra शुरू करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। राष्ट्रीय ध्वज इस देश में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति के धर्म और भाषा का प्रतिनिधित्व करता है। वे (भाजपा और आरएसएस) सोचते हैं कि यह झंडा उनकी निजी संपत्ति है। वे (भाजपा) सोचते हैं कि वे सीबीआई, ईडी और आईटी का इस्तेमाल कर विपक्ष को डरा सकते हैं। समस्या यह है कि वे भारतीय लोगों को नहीं समझते हैं। भारतीय लोग डरते नहीं हैं। एक भी विपक्षी नेता बीजेपी से नहीं डरने वाला।

About rishi pandit

Check Also

देश का मौसम तेजी से करवट बदलने वाला है, पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है, गिरेगा तापमान

नई दिल्ली देश का मौसम तेजी से करवट बदलने वाला है। पहाड़ों पर बर्फबारी हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *