Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Satna: शिक्षक दिवस पर राज्यमंत्री ने किया शिक्षकों एवं रचनाकारों का सम्मान

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने शिक्षक दिवस के अवसर पर रामनगर विकासखंड की ग्राम पंचायत देवराजनगर में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षकों सहित साहित्य रचनाकारों एवं कवियों का सम्मान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल ने की। इस मौके पर जनपद उपाध्यक्ष प्रियंका सिंह, कालिका पटेल, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि, शिक्षकगण, विद्यालय के छात्र-छात्रायें एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि हमारे देश में शिक्षकों का सामाजिक जीवन में स्थान देवताओं के समतुल्य रखा गया है। गुरू गोविन्द दोऊ खड़े, काके लागू पाय-बलिहारी गुरू आपने, गोविन्द दियो बताय’ और ‘गुरूब्रह्मा गुरूविष्णुः गुरूर्दवो महेश्वरः, गुरू साक्षात्परब्रह्म तस्मै श्री गुरवे नमः’ की पंक्तियां दोहराते हुये राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि शिक्षक वही श्रेष्ठ है, जो विद्यार्थियों के जीवन में संस्कार और शिक्षा का समावेश कर उसके उज्जवल भविष्य को प्रशस्त करता है। इस अवसर पर शिक्षक सम्मान के साथ ही साहित्यिक रचनाकारों एवं कवियों का भी राज्यमंत्री ने सम्मान किया। जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल ने कहा कि वह स्वयं एक शिक्षक रहे हैं। इसलिये शिक्षक के गुरुतर और जिम्मेदारी भरे कर्त्तव्य से भलीभांति परिचित हैं। उन्होने कहा कि जिला पंचायत के माध्यम से जिले में शिक्षा के गुणात्मक सुधार के प्रयास करना उनकी पहली प्राथमिकता में शामिल है।

देवरा मोलहाई में राज्यमंत्री ने किया जनसंवाद

 

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने सोमवार को देवरा मोलहाई में नागरिकों से जनसंवाद कर उनकी समस्याओं के विषय में जानकारी ली। राज्यमंत्री श्री पटेल ने दूर-दारज के क्षेत्रों से आये लोगों से मुलाकात की और उनसे शासकीय योजनाओं से मिलने वाले लाभ के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होने समस्या से संबंधित विभागीय अधिकारियों को जनसमस्याओं को प्रमुखता के साथ उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, कालिका पटेल, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: सतना के मोहम्मद अल ने 12वीं में हासिल किया शानदार 83.4% अंक आई एस सी परीक्षा में

सतना,,भास्कर हिंदी न्यूज़/ क्रिस्टकुला मिशन, सतना के छात्र मोहम्मद अल शगील ने 12वीं की आई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *