Monday , June 3 2024
Breaking News

Cloudburst: धर्मशाला में बादल फटने से मची तबाही, गाड़ियां बहीं, दुकानों को नुकसान

Dharamshala Cloudburst Update: digi desk/BHN/धर्मशाला/ हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में प्रकृति ने बड़ा कहर मचाया है। शुक्रवार को यहां बादल फटने से बाढ़ आ गई। शहर के खनियारा इलाके में बादल फटने से कई इमारते क्षतिग्रस्त हो गईं। यहां तक की कई वाहन बह गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार इंद्रू नाग मंदिर क्षेत्र के आसपास दोपहर 3 बजे बादल फटा। अचानक आई बाढ़ से क्षेत्र के कई घरों में पानी घुस गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि कई दुकानें बह गईं।

 

दुकानों को पहुंचा नुकसान

हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बाढ़ के कारण बिजली का ट्रांसफार्मर गिरने से क्षेत्र बिजली से वंचित हो गया है। एक राशन डिपो में भी मलबा भर गया है। लोगों ने बताया कि उन्होंने एक तेज आवासी सुनी। जिसके बाद स्थानीय नाल्लुह में अचानक मलबा भर गया और इलाके की कुछ दुकानों को नुकसान पहुंचा।

नहीं हुई कोई जनहानि

कांगड़ा के उपायुक्त निपुण जिंदल ने कहा कि रहवासियों ने जल स्तर और मलबा बढ़ने की सूचना दी थी। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन इंद्रनाग मंदिर के पास कुछ दुकानों को भारी नुकसान पहुंचने की खबर हैं। नुकसान का आकलन करने के लिए टीमों को मौके पर भेजा गया है। स्थानीय लोगों ने कहा, इंद्रनाग मंदिर क्षेत्र के नजदीक ऊपरी पहाड़ियों में भारी बारिश हुई थी। भूस्खलन के कारण प्रवाह को रोक दिया गया होगा।

भारी बारिश का अलर्ट

राज्य में 6 दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 4 और 5 सितंबर के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बीते 24 घंटों के दौरान नगरोटा सुरिया में 32, भराड़ी 27 और बलद्वाड़ा में 26 मिलीमीटर वर्षा हुई है।

 

 

About rishi pandit

Check Also

Arvind Kejriwal : ‘तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाने की मिली सजा’…, केजरीवाल बोले- पता नहीं कब लौटूंगा

National arvind kejriwal reached rajghat wife and children also present will go to tihar jail …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *