Thursday , May 2 2024
Breaking News

Rashifal 30th August: पैसों के लेन-देन के लिए समय अच्छा, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल 

30 अगस्त 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि तृतीया 15:30 तक
नक्षत्र हस्त 23:42 तक
करण गारा
वणिजा
15:30 तक
27:29 तक
पक्ष शुक्ल
वार मंगलवार
योग शुभा 23:53 तक
सूर्योदय 06:00
सूर्यास्त 18:43
चंद्रमा कन्या
राहुकाल        15:31 − 17:06
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास भाद्रपद
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:56 − 12:46

 

राशिफल 

मेष- शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान और योग उपयोगी रहेगा. बुद्धिमानी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा, इसलिए अपनी मेहनत की कमाई को सोच-समझकर ही निवेश करें। आपकी पूरी ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएगा और घरेलू तनाव को दूर करने में सहायक होगा। आपका प्रिय आपसे एक वादा मांगेगा, लेकिन ऐसा कोई वादा न करें जिसे आप पूरा नहीं कर सकते।

वृष – आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। यदि आप अपने जीवन साथी से स्नेह की अपेक्षा रखते हैं तो आज का दिन आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा। लवमेट के साथ आज कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। पैसों के लेन-देन के लिए समय अच्छा है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।
मिथुन- आज आप में से कुछ लोग महत्वपूर्ण निर्णय लेने पर मजबूर हो सकते हैं, जिससे आप तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं. घरेलू सुख-सुविधा की चीजों पर जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। शाम के समय अपने बच्चों के साथ कुछ मस्ती भरा समय बिताएं।
कर्क- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस राशि के जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें आज किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। लंबी यात्रा के कारण आपको थोड़ी थकान महसूस हो सकती है लेकिन शाम तक अच्छा महसूस होगा। लवमेट के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं।
सिंह- बेचैनी आपकी मानसिक शांति भंग कर सकती है. अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित स्थान पर रखें, जो आपको भविष्य में वापस मिल सके। पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता दें। इस बारे में बिना देर किए बात करें, क्योंकि एक बार इस समस्या का समाधान हो जाने के बाद, घर का जीवन बहुत आसान हो जाएगा और आपको परिवार के सदस्यों को प्रभावित करने में कोई कठिनाई नहीं होगी।
कन्या- आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा. आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। बड़ों का प्यार और आशीर्वाद मिलेगा। आज बाहरी यात्राओं का दौर रहेगा और यह यात्रा सुखद भी रहेगी। आज आप अपनी ऊर्जा अच्छे कार्यों में लगाएंगे। घर में खुशनुमा माहौल रहेगा।
तुला- आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हार न मानें और मनचाहा परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। इन असफलताओं को प्रगति का आधार बनाएं। मुश्किल समय में रिश्तेदार भी काम आएंगे। आकस्मिक खर्च से आर्थिक बोझ बढ़ सकता है। घर को सजाने के अलावा बच्चों की जरूरतों पर भी ध्यान दें।
वृश्चिक- आज आपका दिन परिवार वालों के साथ बीतेगा। इस राशि के छात्रों को आज परीक्षा में बहुत अच्छे अंक प्राप्त होंगे। व्यावसायिक यात्रा फायदेमंद साबित हो सकती है। दोस्तों के साथ समय बिताने की संभावना है। संतान से संबंधित चिंता दूर होगी। धर्म के प्रति आपकी विशेष रुचि रहेगी।
धनु – इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आपको उन्हें खत्म कर देना चाहिए. आप किसी धर्मार्थ कार्य में भाग लेकर ऐसा कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी। आज आप आसानी से पैसा जमा कर सकते हैं, लोगों को दिए गए पुराने कर्ज वापस पा सकते हैं या किसी नए प्रोजेक्ट पर निवेश करने के लिए पैसा कमा सकते हैं।
मकर- आज ऑफिस में लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपको अपने लवमेट के साथ समय बिताने की जरूरत है, जिससे आप दोनों एक दूसरे को अच्छे से समझ सकें।
कुंभ- आज आपको थकान महसूस होगी और छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ सकता है. आज आपको जमीन, जमीन जायदाद या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान देने की जरूरत है। अपने मेहमानों के साथ बुरा व्यवहार न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुखी कर सकता है, बल्कि रिश्ते में दूरियां भी पैदा कर सकता है।
मीन- आज आपका ध्यान रचनात्मक कार्यों में रहेगा. आज आप कोई नई रचना भी शुरू कर सकते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप किसी सामाजिक संगठन से जुड़ने का मन बना सकते हैं। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। आज आपको आने वाले दिनों में अपने गुणों और क्षमताओं का लाभ अवश्य मिलेगा।

About rishi pandit

Check Also

कालाष्टमी के दिन इन गलतियों से रहें दूर

भगवान शिव के रुद्रावतार काल भैरव की पूजा करने से सारे कष्‍ट दूर होते हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *