Thursday , May 16 2024
Breaking News

Bhuvneshwar Kumar: पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर का कमाल, बनाया डबल रिकॉर्ड

Cricket bhuvneshwar kumar bowing record against pakistan made this double record in asia cup: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत ने एशिया कप के अपने पहले मैच में 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया की जीत में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की अहम भूमिका रही। Bhuvneshwar Kumar ने अपने 4 ओवर के कोटे में 6.50 इकॉनमी से सिर्फ 26 रन दिए और 4 विकेट चटकाए। भुवी ने बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली और नसीम शाह को अपना शिकार बनाया। टी-20 में पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी भारतीय गेंदबाज का यह सबसे बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस है। वहीं अब Bhuvneshwar Kumar टी-20 क्रिकेट में भारत की तरफ पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 5 पारियों में 9 विकेट लिए हैं। दूसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या मौजूद हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 3 पारियों में 7 विकेट लिए हैं।

पावरप्ले में भुवनेश्वर भारी

कप्तान रोहित के फैसले को भुवनेश्वर ने सही साबित कर दिया। वैसे आशा था कि इस मैच में पावरप्ले का रोमांच देखने को मिलेगा। क्योंकि बाबर और उनके साथी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने जनवरी 2021 के बाद से साथ में 1000 से ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय में रन बनाए हैं तो भुवनेश्वर ने भी इस साल टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपने 21 में से 13 विकेट पावरप्ले में ही हासिल किए। भुवनेश्वर के सामने दोनों सलामी बल्लेबाज असहज नजर आए। पारी की दूसरी गेंद में भुवनेश्वर की अपील पर मैदानी अंपायर ने मोहम्मद रिजवान को एलबीडब्ल्यू कर दिया था। लेकिन रिजवान ने रिव्यू लिया और टीवी अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को बदल दिया। इसके बाद चौथी गेंद पर बाबर ने चौके साथ अपना खाता खोला। फिर छठी गेंद पर रिजवान के विरुद्ध ही भारत ने रिव्यू लिया और वह नाटआउट रहे।
अगले ओवर में बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की आखिरी गेंद पर बाबर ने चौके साथ इस ओवर का समापन किया। लेकिन वह अगली गेंद पर भुवनेश्वर से नहीं बच पाए। भुवनेश्वर ने शार्ट गेंद फेंकी और बाबर उसे संभाल नहीं पाए और शार्ट फाइन लेग पर अर्शदीप को कैच दे बैठे। बाबर नौ गेंदों में सिर्फ 10 रन ही बना पाए। बाबर के आउट होने के बाद रिजवान पर इसका असर दिखने लगा और वह पारी का चौथा ओवर डाल रहे अर्शदीप के इस ओवर में सिर्फ एक चौका लगा पाए और पांच गेंदों में कोई रन नहीं बना पाए। पावरप्ले का आखिरी छठा ओवर करने आए तेज गेंदबाज आवेश खान के इस ओवर में रिजवान ने एक छक्का और एक चौका लगा दिया तो उन्होंने फखर जमां को दिनेश कार्तिक के द्वारा कैच आउट कराकर भारतीय टीम को दूसरी सफलता दिलाई।
हैट्रिक से चूके भुवनेश्वर 
भुवनेश्वर फिर से गेंदबाजी करने आए और इस बार आसिफ अली (09) को आउट कर दिया। तो 18वें ओवर की पहली गेंद पर अर्शदीप सिंह ने मोहम्मद नवाज (01) को पवेलियन भेजा। इस बीच, 19वां ओवर डाल रहे भुवनेश्वर ने शादाब खान (10) और नसीम शाह (00) को लगातार दो गेंदों में आउट करके पाकिस्तानी टीम की बड़ा स्कोर खड़ा करने की आशा को तोड़ दिया। फिर इसकी अगली गेंद पर दाहनी ने भारतीय गेंदबाज को हैट्रिक पूरी करने से रोक दिया।

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान के चिकित्सा संस्थानों में एक लाख पौधे लगाए जाएंगे: अधिकारी

राजस्थान के चिकित्सा संस्थानों में एक लाख पौधे लगाए जाएंगे: अधिकारी पश्चिम बंगाल के सरकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *