Monday , April 29 2024
Breaking News

Cricket Reactions: भारत में जश्न, पाकिस्तान में सिर फुटव्वल, फव्वाद ने शहबाज सरकार को बताया मनहूस

Ind Vs PaK Celebration: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में आखिरी ओवर में जैसे ही छक्का लगाया, खेल प्रेमी खुशी से झूम उठे। इंदौर, इंदौर, मुंबई, बेंगलुरू, कानपुर, मुरादाबाद, अहमदाबाद, मेरठ, रायपुर समेत कई शहरों में आधी रात को जश्न मना। तिरंगे लहराए गए। आतिशबाजी की गई। वहीं जीत के ठीक बाद बधाइयों का सिलसिला भी शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने टीम इंडिया को शानदार जीत के लिए बधाई दी। वहीं सचिन तेंडुलकर ने भी ट्वीट कर टीम इंडिया की तारीफ की। विराट कोहली ने इस जीत को खास बताया। पीएम मोदी ने अपने बधाई संदेश में लिखा, भारत ने पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में आलराउंड प्रदर्शन किया। टीम ने बेहतरीन प्रतिभा का परिचय दिया। टीम को इस जीत की बधाई।

हार के बाद पाकिस्तान में सिर फुटव्वल शुरू

क्रिकेट टीम की हार के बाद पाकिस्तान में सिर फुटव्वल शुरू हो गया है। इमरान खान सरकार में मंत्री रही पीटीआई नेता फव्वाद चौधरी ने शाहबाज शरीफ की सरकार को मनहूस बताया है। फव्वाद चौधरी के मुताबिक, जब इमरान खान प्रधानमंत्री थे, तब पाकिस्तान ने पहली बार किसी वर्ल्ड कप मैच में भारत को मात दी थी और अब एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा।

भारत ने लिया पाकिस्तान से हार का बदला

इससे पहले मैन आफ द मैच हार्दिक पांड्या (3/25 और नाबाद 33 रन) के आलराउंड प्रदर्शन की मदद से भारत ने रविवार को दुबई में एशिया कप टी-20 के मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर अपनी पिछली हार का बदला ले लिया। पाकिस्तान ने पिछले साल टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम को 10 विकेट से शिकस्त दी थी। पाकिस्तान 19.5 ओवर में 147 रनों पर सिमट गया। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 148 का स्कोर कर जीत हासिल की।

Ind Vs PaK: मैच की बड़ी बातें

  • हार्दिक के आलराउंड प्रदर्शन की मदद से भारतीय टीम ने पांच विकेट से जीता मैच
  • पिछले साल टी-20 विश्व में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 10 विकेट से दी थी शिकस्त
  • 15 बार कुल एशिया कप (वनडे और टी-20) में भारत और पाकिस्तान की टीमों का आमना-सामना हुआ है।
  • भारत को नौ बार जीत मिली जबकि पाकिस्तान पांच बार जीता है। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था

 

About rishi pandit

Check Also

ट्रेनों के रिजर्व सीट पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई के लिए चेकिंग स्टाफ की तुरंत मदद रेलवे सुरक्षा बल करेगा

बोकारो ट्रेनों के रिजर्व सीट पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई के लिए चेकिंग स्टाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *