Thursday , May 2 2024
Breaking News

Rashifal 26th August: रोजगार में सफलता के योग, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल 

26 अगस्त 2022 का दैनिक पंचांग : हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि चतुर्दशी 12:22 तक
नक्षत्र आश्लेषा 18:26 तक
करण सकुना
चतुष्पदा
12:22 तक
25:06 तक
पक्ष कृष्ण
वार शुक्रवार
योग परिघा 26:01 तक
सूर्योदय 05:59
सूर्यास्त 18:45
चंद्रमा कर्क
राहुकाल        10:47 − 12:22
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास भाद्रपद
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:57 − 12:48

 

राशिफल

मेष- आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। चीजों को समय से पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। जल्दबाजी में निर्णय न लें और जोखिम से बचें। आपका स्वास्थ्य या आपका कोई करीबी आपको थोड़ा परेशान कर सकता है, इसलिए व्यायाम करें।

वृष- आज आप परिवार के साथ बेहतर समय बिताएंगे. इस राशि के जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हैं उन्हें आज तरक्की के कुछ मौके मिल सकते हैं। तो ध्यान रहे कि अगर ऐसा कोई मौका आए तो अपने हाथों को इसकी जानकारी न दें। आज आप किसी बड़े की मदद करने से राहत महसूस करेंगे।

मिथुन- आज आपको रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. इनके घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। ख्याली पुलाव पकाने में समय बर्बाद न करें। इसे सार्थक कार्य में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाएं। आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। सुख और आनंद की प्राप्ति होगी।

कर्क- घर में किसी नए सदस्य के आने की खबर आपको जल्द ही सुनने को मिलेगी. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। वह आपका भरपूर सहयोग करेंगे। घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है। अगर आप विदेश यात्रा करने की सोच रहे हैं तो यह सबसे अच्छा समय है।

सिंह- आज आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. जिससे आपकी इच्छा के अनुसार सारे काम पूरे नहीं हो पाएंगे। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आप किसी मित्र की मदद कर सकते हैं।

कन्या- रचनात्मक कार्यों में लगे लोगों के लिए यह बहुत अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें वह प्रसिद्धि और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें लंबे समय से तलाश थी. किसी शुभ कार्य को करने की प्रेरणा मिलेगी। मेहनत से कम परिणाम मिलने पर भी आप मजबूती से आगे बढ़ पाएंगे।

तुला- दिन मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा, लेकिन बड़े पैमाने पर चीजें आपके पक्ष में होंगी. कार्यक्षेत्र में रुकावटें और मुश्किलें आएंगी। खर्चे बढ़ेंगे। आपको एक नया दृष्टिकोण अपनाना होगा और वांछित परिणामों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

वृश्चिक- आज आप थोड़ी सी मेहनत करेंगे तो बड़ा मुनाफा हो सकता है. समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी और अब तक रुके हुए सभी कार्य परिवारजनों के सहयोग से पूरे होंगे। वैवाहिक संबंधों की बात करें तो आज जीवनसाथी के साथ रोमांटिक शाम का कार्यक्रम बन सकता है।

धनु- आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विरोधी आपके काम में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। धार्मिक कार्यक्रमों में जाने का मौका मिलेगा, ऐसे कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिलेगा जहां लोग आपकी बात सुनेंगे।

मकर- आज आपको खुद को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. सीनियर्स को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। कड़ी मेहनत और विनम्र स्वभाव इस अवधि के दौरान सफलता की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि कोई आपका विरोध नहीं कर सकता अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को रोक सकते हैं।

कुंभ- आज लोगों का आप पर विश्वास बना रहेगा. इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल है। सफलता आपके कदम चूमेगी। वहीं इस राशि के लोगों को आज संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

मीन- आज आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने वाली हैं। इसके लिए तैयार रहो। अपने परिवार की बेहतरी के लिए कड़ी मेहनत करें। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए कन्फ्यूजन पैदा कर सकती है।

About rishi pandit

Check Also

अक्षय तृतीया पर 61 साल बाद पहली बार एक भी विवाह मुहूर्त नहीं

इस साल अक्षय तृतीया का पर्व 10 मई को मनाया जाएगा। हर साल इस अबूझ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *