Monday , April 29 2024
Breaking News

Rewa: एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में बैकअप में रीवा के गेंदबाज कुलदीप सेन, दुबई रवाना

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ आईपीएल के बाद अब रीवा के तेज गेंदबाज खिलाड़ी कुलदीप सेन भारतीय टीम में भी नजर आ सकते हैं। 28 अगस्त से दुबई में खेले जाने वाले एशिया कप में भाग लेने वाली 18 सदस्यीय भारतीय टीम में उनका चयन बैकअप प्लेयर में किया गया है। इसकी जानकारी मिलने के बाद वो टीम से जुड़ने के लिए रवाना हो गए हैं।

बीसीसीआई के अधिकारियों द्वारा 22 अगस्त को उन्हे दूरभाष पर यह जानकारी दी गई कि कुलदीप सेन को भारतीय टीम के बैकअप प्लेयर के रूप मे चुना गया है और उन्हें एशिया कप के लिए भारतीय टीम के साथ शीघ्र जुड़ने के निर्देश दिए गए हैं। यह खबर कुलदीप को रीवा में ही मिली भारतीय टीम मे चुने जाते ही कुलदीप टीम से जुड़ने के लिए 23 अगस्त को रवाना हो गए हैं।

मध्यम तेज गेंदबाजी करने वाले कुलदीप सेन का जन्म 28 अक्टूबर 1996 को रीवा जिले के ग्राम हरिहरपुर में हुआ था। वो एक गरीब परिवार में जन्म लिए थे। उनके पिता रामपाल सेन रीवा के सिरमौर चौराहे में सैलून की दुकान चलाते हैं। उन्होंने विषम आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद 13 वर्ष की आयु से क्रिकेट खेलना शुरू किया था। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के कारण उनका चयन आईपीएल में राजस्थान रायल्स की टीम में किया गया था। आइपीएल में कुलदीप ने गेंदबाजी की गति और धार से सभी को प्रभावित किया, जिसके कारण उन्हें भारतीय टीम के बैकअप खिलाड़ी के रूप मे चुना गया हैं। आइपीएल में भी उन्होंने 149 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

रीवा से भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने वाले कुलदीप सेन दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे इससे पहले तेज गेंदबाज ईश्वर पाण्डेय भारतीय टीम का हिस्सा बन चुके हैं। कुलदीप के चयन की खबर आते ही रीवा के खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई। चयन की खबर लगते ही कुलदीप टीम से जुड़ने के लिए रवाना हो गए हैं। विंध्य वासियों सहित रीवा वासियों को अब इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि अगर उन्हें एशिया कप में मैच खेलने का मौका मिला तो वो आईपीएल की तरह यहां भी अपनी धारदार गेंदबाजी कर रीवा सहित विंध्य का नाम रोशन करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी हार, चेन्नई सुपर किंग्स ने 77 रनों से हराया

नई दिल्ली इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2024 में जो टीम तहलका मचाती आ रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *