Friday , May 17 2024
Breaking News

Toyota Innova Crysta Facelift लॉन्च, नये वेरिएंट में जानें क्या कुछ बदला

2020 Toyota Innova Crysta Launch: mumbai/ टोयोटा ने अपनी लग्जरी एमपीवी इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट Toyota Innova Crysta Facelift को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस पॉपुलर MPV को तीन नये वेरिएंट्स GX, VX और ZX में पेश किया है. इसके एंट्री लैवल वेरिएंट की कीमत 16.26 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 24.33 (एक्स-शोरूम) बतायी गई है. इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट के डिजाइन में थोड़ा बदलाव देखने को मिला है, वहीं इसमें कई नये फीचर्स भी जोड़े गए हैं.

New Toyota Innova Crysta में नया क्या है?

  • इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट में नयी पियानो ब्लैक कलर में फ्रंट ग्रिल मिली है, वहीं इस ग्रिल में क्रोम की फिनिशिंग भी दी गई है. हेडलाइट के चारों तरफ क्रोम की लाइनिंग मिली है.
  • हेडलैम्प्स को भी अपडेट किया गया है और अब इसमें LED डे-टाइम रनिंग लैम्प दी गई हैं. हेडलैम्प्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वो कार की ग्रिल को कवर करती हैं, जिससे यह देखने में और शानदार लगती हैं.
  • नयी इनोवा क्रिस्टा के बंपर को भी अपडेट किया गया है. कार में नये डायमंड कट ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स देखने को मिले हैं. रियर प्रोफाइल की बात करें, तो इसमें नयी टेल लाइट लगायी गई है.
  • इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट के रियर सेक्शन को काफी क्लीन लुक दी गई है. कुल कंपनी नयी इनोवा क्रिस्टा को स्पोर्टी अंदाज में लेकर आयी है.
  • इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट के इंटीरियर की बात करें, तो इसमें काफी अपडेट किये गये हैं. कार में नये डैशबोर्ड के साथ 9.0 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. इसमें एयर प्यूरिफायर और 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है.
  • इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट की सेफ्टी की बात की जाए, तो इनोवा क्रिस्टा में 7 एयरबैग दिये गए हैं. इसके साथ ही व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल असिस्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. 
  • Toyota Innova Crysta Facelift इंजन ऑप्शन्स

    नयी इनोवा क्रिस्टा को 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.4-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया गया है. इसका पेट्रोल इंजन 166 बीएचपी की पॉवर, वहीं डीजल इंजन 150 बीएचपी की पॉवर प्रदान करता है. कार में 5-स्पीड मैनुअल के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलता है.

     

About rishi pandit

Check Also

EPFO ने आवास, शादी और एजुकेशन के लिए ऑटो-क्लेम सेटलमेंट की सुविधा शुरू की, अब 3 से 4 दिन में अकाउंट में आ जाएगा पैसा

नई दिल्ली कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने यूजर्स को खुशखबरी दी है। EPFO ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *