Friday , May 17 2024
Breaking News

MP: VIP नंबर 0001 के लिए दो आवेदकों ने लगाई 2.60 लाख रुपये की बोली..!

RTO two applicants bid rs 260 lakh for vip number 0001: digi desk/BHN/इंदौर / केंद्र सरकार के वाहन पोर्टल पर 1 अगस्त से पंजीयन शुरू होने के बाद अब इस पर वीआइपी नंबरों की नीलामी शुरू हो गई है। 25 अगस्त को इस नीलामी का आखिरी दिन है। अब तक 54 नंबराें पर बोली लगाई जा चुकी है। इसमें 0001 नंबर भी शामिल है। इस नंबर पर दो दावेदार हैं और गुरुवार सुबह तक 2 लाख 60 हजार रुपये तक बोली लगाई जा चुकी है।

1 अगस्त से ही इंदौर में सभी श्रेणी के वाहनों के लिए एक ही नंबर सीरीज जेडबी को शुरू किया गया है। इसके सामान्य नंबर ताे दिए जा रहे हैं, लेकिन वीआइपी नंबर की बोली इसी सोमवार से शुरू की गई है। अब तक 54 नंबरों पर बोली लग गई है जिसमें 0001 नंबर शामिल है। इसके अलावा 9000 और 9999 नंबर पर भी बोली लग गई है। यह नीलामी 25 अगस्त को शाम पांच बजे तक चलेगी। वहीं, एक नंबर पर दो दोवदारों द्वारा बोली लगाने पर अधिकतक 24 बार तक बोली लग सकेगी। इसके बाद आज शाम को ही विजेता घोषित किया जाएगा। परिवहन विभाग के अधिकारी दोपहर तक अधिक नंबरों पर बोली लगने की उम्मीद कर रहे हैं।

एजेंटों को आ रही समस्या 

इधर एजेंटों का कहना है कि हमें अभी तक यह नहीं पता कि दाे पहिया वाहनों के नंबर लेने के लिए क्या करना होगा। एक ही सीरीज होने से परेशानी आ रही है। एक ही नंबर के लिए दो आधार कीमतें है। अधिकारी बता नहीं पा रहे है कि आखिरकार इस समस्या का क्या होगा। हालांकि शाम को परिणाम आने के साथ ही यह समस्या भी समाप्त हो जाएगी। गौरतलब है कि एक माह बाद इस तरह से नीलामी आयोजित की गई है इससे पहले माह में दो बार यह नीलामी आयोजित की जाती थी। अब यह हर सप्ताह आयोजित होगी।

About rishi pandit

Check Also

EPFO ने आवास, शादी और एजुकेशन के लिए ऑटो-क्लेम सेटलमेंट की सुविधा शुरू की, अब 3 से 4 दिन में अकाउंट में आ जाएगा पैसा

नई दिल्ली कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने यूजर्स को खुशखबरी दी है। EPFO ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *