Sunday , October 6 2024
Breaking News

MP: महू के बाइग्राम में गलत इलाज से एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत

Mhow two children of same family died due to wrong treatment in biagram of mhow: digi desk/BHN/महू/ महू के बाइग्राम क्षेत्र में एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई। मौत का कारण डाक्टर द्वारा गलत इलाज करने को लेकर लगाया जा रहा है। घटना के बाद से डाक्टर फरार बताया जा रहा है। इसके साथ ही दोनों बच्चों की फीवर की हिस्ट्री सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग ने पूरे गांव में फीवर सर्वे शुरू कर दिया है। जिसमें अब तक 5 सैंपल लिए गए हैं, साथ ही फूड सैंपल भी लिए हैं।

बड़े बेटे को अस्पताल ले जाते समय बिगड़ी दूसरे बच्चे की तबीयत

बाइग्राम निवासी राहुल गाड़गे के पांच साल के बेटे शिवांश को पिछले 3-4 दिन से बुखार आ रहा था। उसके लिए उसने स्थानीय बालमुकुंद सिलवाड़िया से इलाज कराया। बच्चे की स्थिति सामान्य होने लगी थी। तभी मंगलवार की रात बच्चे की तबीयत बिगड़ने लगी। इस पर परिजन बच्चे को बड़वाह लेकर पहुंचे। जहां निजी अस्पताल में कोई डाक्टर नहीं मिला। फिर बच्चे को बड़वाह शासकीय अस्पताल ले गए। जहां डाक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। इसी बीच ढाई साल के युवराज की युवराज की भी तबीयत बिगड़ने लगी। जिसके बाद दोनों को चाचा नेहरू ले जाया गया। जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग ने क्लिनिक से एलोपैथी दवाई और एक्सपायरी डेट के इंजेक्शन और बाटल जप्त की है, जबकि डाक्टर अब भी फरार है।

सर्वे कर ब्लड और फूड सैंपल लिए

स्वास्थ्य विभाग ने जब जांच की तो बच्चों की दादी को भी फीवर निकला। साथ ही एक और भाई को भी चाचा नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद बुधवार को बाइग्राम में फीवर लार्वा सर्वे किया गया। साथ ही 5 ब्लड सैंपल लिए गए हैं, एक फूड सैंपल भी लिया गया है। सभी सैंपल को फारेंसिक साइंस लैबोरेटरी भेजा जाएगा। जिसकी रिपोर्ट आने में कम से कम 15 दिन का समय लगेगा।

फीवर हिस्ट्री थी दोनों बच्चों की

दोनों बच्चे जिनकी मौत हुई है उनकी फीवर की हिस्ट्री थी। छोटे बच्चे की तबीयत अचानक रात में खराब हुई थी। तीसरा बच्चा अब भी अस्पताल में भर्ती है। इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को भी फीवर निकला है। बच्चों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सही कारण का पता चलेगा। इसके साथ ही हमने बाइग्राम में भी सर्वे किया है।

 अली फैजल, बीएमओ

About rishi pandit

Check Also

अधिवक्ता संघ राजनगर का शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न

खजुराहो अधिवक्ता संघ का शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम एक गरिमा पूर्ण कार्यक्रम के माध्यम से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *