Monday , April 29 2024
Breaking News

Panna: फांसी के फंदे पर लटके मिले प्रेमी- प्रेमिका के शव

पन्ना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना जिले में प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना रैपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत रुपझिर ग्राम के नजदीक स्थित जंगल की है। प्रेमी युगल के शव एक ही रस्सी के सहारे फांसी के फंदे पर लटके मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। प्रेमी जोड़े की शिनाख्त उमा लोधी 19 वर्ष व सरवन यादव 26 वर्ष के रूप में की गई है। दोनों पुरैनी गांव के निवासी थे। कथित तौर पर घरवालों को इनका रिश्ता मंजूर नहीं था इसलिए साथ जीने की कोई उम्मीद ना देख दोनों ने एक साथ मरने का फैसला ले लिया। दोनों के शव शनिवार को जिस हालत में मिले उसे देखते हुए यह माना जा रहा है कि, प्रेमी युगल की मौत 5-6 दिन पूर्व हो चुकी थी। रैपुरा थाना पुलिस ने इस घटना पर मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

1 सप्ताह पूर्व घर से गायब हो गई थी युवती 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उमा लोधी 19 वर्ष निवासी ग्राम पुरैनी दिनांक 13 अगस्त की देर शाम अपने घर से अचानक गायब हो गई थी। युवती के पिता रामपाल लोधी के द्वारा रात्रि में गांव में खोजबीन की गई। लेकिन कोई सुराग न लगने पर रात्रि में ही पुलिस थाना रैपुरा को बेटी की गुमशुदगी की सूचना दी। पुलिस के द्वारा गुम इंसान का प्रकरण कायम करके तत्परता से युवती का पता लगाने आवश्यक छानबीन शुरू की गई। इस दौरान पुरैनी गांव के ही सरवन यादव पिता पूरन यादव 26 वर्ष के भी गायब होने और दोनों के बीच प्रेम संबंध होने की भनक लगी। सरवन यादव विवाहित था, उसकी शादी करीब 3-4 वर्ष पूर्व हो चुकी थी। चर्चा है कि, सरवन और उमा के प्रेमालाप की जानकारी कथित तौर पर दोनों के स्वजन को थी और वे इस अनैतिक संबंध के खिलाफ थे।

डाक्टरों की टीम से कराया पोस्टमार्टम 
जवान बेटी के अचानक घर से लापता होने से परेशान रामपाल लोधी के द्वारा कटनी, दमोह सहित आसपास के इलाके में सघन खोजबीन की गई। इस बीच शनिवार 20 अगस्त 2022 को जंगल गए चरवाहों को रैपुरा से करीब 3 किलोमीटर दूर दमोह-कटनी मार्ग किनारे ग्राम रुपझिर की भटिया के नजदीक एक पेड़ पर दो शव फांसी के फंदे में झूलते दिखे। शवों के संबंध में सूचना मिलने पर रैपुरा थाना पुलिस और युवक-युवती के परिजन भी तुरंत मौके पर पहुँच गए। दोनों शवों को नीचे उतारा गया। उनसे भीषण दुर्गन्ध उठ रही थी और कीड़े पड़ने से शव क्षत-विक्षत हो चुके थे। जिससे यह माना जा रहा है कि, दोनों की मौत 5-6 दिन पूर्व हो गई थी। मृतकों की शिनाख्त तथा पंचनामा कार्यवाही के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए रैपुरा भेजा गया। जहां डॉक्टरों की टीम के द्वारा पोस्टमार्टम करने के बाद शवों को उनके स्वजन के सुपुर्द कर दिया।

About rishi pandit

Check Also

Panna: बागेश्वर धाम जा रहे श्रद्धालुओं की कार को हाइवे पर ऑटो ने मारी टक्कर, पांच घायल

पन्ना/दमोह, भास्कर हिंदी न्यूज़/ दमोह-जबलपुर स्टेट हाइवे पर फलको नाला के समीप बागेश्वर धाम जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *