Tuesday , May 14 2024
Breaking News

IND Vs Zim 1st ODI: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, धवन और गिल का शानदार प्रदर्शन

IND Vs Zim 1st ODI: digi desk/ BHN/ आज हुए पहले वनडे इंटरनेशनल में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर खेले गए तीन मैचों की सीरीज का यह पहला वनडे मैच था। भारत के सामने 190 रनों का लक्ष्य था जो कि भारत ने बिना किसी विकेट के 30.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। खेले गए इस मैच में भारत की तरफ से शिखर धवन और शुभमन गिल के शानदार प्रदर्शन ने इस जीत में बड़ा योगदान दिया है। इन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। शिखर धवन ने 81 रन और शुभमन गिल ने 82 रन बनाए हैं। वहीं शुरू में भारत के कप्तान केएल राहुल ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इसके साथ ही पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम भारतीय टीम के सामने काफी बेबस नजर आ रही थी। वहीं 189 रन के स्कोर पर 40.3 ओवर में सिमट गई।

धवन और गिल का शानदार प्रदर्शन

भारत की तरफ से शुभमन गिल और शिखर धवन ने 190 रनों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए पारी की शुरुआत की। शिखर धवन ने 76 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं शुभमन गिल ने 51 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। धवन और गिल ने 81 और 82 रनों की पारी खेली। वहीं पहली पारी में जिम्बाब्वे की ओर से तदिवानाशे मारुमनी और इनोसेंट काइसा ने बल्लेबाजी की। दीपक चाहर ने 4 रन निजी स्कोर पर काइया को सैमसन के हाथों कैच कराया। भारत की तरफ से विकेट में दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने तीन-तीन और मो. सिराज ने एक सफलता हासिल की।

केएल राहुल की कप्तानी

केएल राहुल के लिए यह मौका काफी खास है क्योंकि वे एक कप्तान के रूप में पहली बार जिम्बाब्वे का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले भी उन्होंने अपना वन डे डेब्यू इसी टीम के खिलाफ 2016 में किया था। टीम इंडिया इस समय अपने सीनियर खिलाड़ियों के बिना ही खेल रही है वहीं जिम्बाब्वे ने हालिया कुछ महीनों में शानदार क्रिकेट खेला है।

 

About rishi pandit

Check Also

लखनऊ जाइंट्स प्ले ऑफ में क्वालीफाई की उम्मीदें जीवंत रखने आज दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी

नई दिल्ली खराब फॉर्म से जूझ रही लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम आईपीएल प्ले ऑफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *